NDTV Khabar

दिल्ली में बदली और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में बदली और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह आसमान साफ रहा.  मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बादल छाने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 60 फीसदी रहा. वहीं, रविवार को अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था. गौरतलब है कि उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक रविवार को आंधी के कहर से क़रीब 69 से अधिक लोगों की मौत हो गई. अकेले यूपी में 39 लोगों की मौत की ख़बर है, जबकि बंगाल में भी 9 लोगों की मौत हुई है. आंध्रप्रदेश में 9 और तेलंगाना में तीन लोगों की मौत हुई है. वहीं बिहार में तीन लोगोंं की मौत हुई है. राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी तूफ़ान का कहर दिखा. यहां पांच लोगों की मौत की ख़बर है.

टिप्पणियां
यूपी में इस भयंकर आंधी तूफ़ान से सबसे अधिक नुकसान हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार की आंधी में क़रीब 109 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चली. अगले दो दिन के लिए भी मौसम विभाग की तरफ से कई इलाक़ों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. ख़ास तौर पर पहाड़ी इलाक़ों में मौसम सबसे ख़राब रह सकता है. तूफ़ान का एक असर गर्मी पर भी पड़ा और इसमें क़रीब 10 डिग्री की गिरावट देखी गई
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement