NDTV Khabar

राजौरी गार्डन उपचुनाव : बीजेपी प्रत्याशी मनजिंदर सिंह सिरसा का चुनाव लड़ने का रास्ता साफ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजौरी गार्डन उपचुनाव : बीजेपी प्रत्याशी मनजिंदर सिंह सिरसा का चुनाव लड़ने का रास्ता साफ

मनजिंदर सिंह सिरसा के नामांकन को लेकर दाखिल याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है.

नई दिल्ली: दिल्ली में राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ने के लिए भाजपा प्रत्याशी मनजिंदर सिंह सिरसा का रास्ता साफ हो गया है. उनके नामांकन को चुनौती देने वाली याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को खारिज कर दी. न्यायमूर्ति राजीव सहाय एंडलॉ ने कहा कि मीनाक्षी चंडेला की याचिका इस स्तर पर विचारयोग्य नहीं है क्योंकि सिरसा ने अभी तक उपचुनाव के लिए सिर्फ नामांकन भरा है. याचिकाकर्ता मीनाक्षी चंडेला खुद कांग्रेस के टिकट पर उपचुनाव लड़ रही हैं.

उच्च न्यायालय ने कहा कि यदि सिरसा ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपने नामांकन के दौरान हलफनामे में कोई गलत सूचना दी है तो उनके चुनाव को बाद में चुनौती दी जा सकती है. शिरोमणि अकाली दल के सदस्य और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के महासचिव सिरसा उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी हैं. कोर्ट ने कहा कि अभी मतदान होना बाकी है.

दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके के ख्याला इलाके से दो बार पार्षद रह चुकी चंडेला ने उच्च न्यायालय में आवेदन देकर सिरसा का नामांकन स्वीकार किए जाने को चुनौती दी थी. राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान नौ अप्रैल हो होगा.

आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह ने पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए राजौरी गार्डन सीट से इस्तीफा दे दिया था. इसके कारण यह सीट रिक्त हो गई है. इस सीट पर कांग्रेस और आप भी चुनाव लड़ रही हैं.
(इनपुट एजेंसी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement