NDTV Khabar

दिल्ली में एक आध्यत्मिक विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा, लड़कियों से ग़लत काम कराने का आरोप

विजय विहार के एक आध्यत्मिक विश्वविद्यालय में लोग तोड़फोड़ करते हुए इमारत के अंदर दाखिल हो गए और अंदर भी जमकर तोड़फोड़ की, पुलिस से भी तीखी नोकझोक हुई.

323 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में एक आध्यत्मिक विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा, लड़कियों से ग़लत काम कराने का आरोप
नई दिल्‍ली: दिल्ली के विजय विहार इलाके में बने एक आध्यत्मिक विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा और तोड़फोड़ हुई. आरोप है कि यहां कई लड़कियों को बहला-फुसलाकर रखा गया है और उनसे गलत काम करवाया जा रहा है. विजय विहार के एक आध्यत्मिक विश्वविद्यालय में लोग तोड़फोड़ करते हुए इमारत के अंदर दाखिल हो गए और अंदर भी जमकर तोड़फोड़ की, पुलिस से भी तीखी नोकझोक हुई. करीब एक 2 एकड़ में फैला यह एक आध्यत्मिक विश्वविद्यालय है. यहां आए लोगों का आरोप है कि उनके परिवार की लड़कियों का यहां बहला-फुसलाकर रखा गया और उनसे गलत काम कराया जा रहा है. राजस्थान से आये 24 साल के विल्सन की बहन भी यहीं है. विल्सन के मुताबिक यहां अपनी मर्ज़ी से आ तो सकते हो लेकिन जा नहीं सकते. अंदर गुफाएं हैं, मेरी बहन को बाबा का एक एजेंट बदलकर ले आया, वो घर के पूरे गहने भी ले आयी, अब बहन से मिलने नहीं दे रहे हैं. यहां सभी लड़कियों का ब्रेन वाश किया हुआ है.

लोगों का आरोप है कि ये इमारत एक जेल की तरह है, इसके अंदर सैकड़ों गेट और ताले हैं, चारों तरफ लोहे की ग्रिल लगी है. यहां से कोई चाहकर भी नहीं निकल सकता. ये विश्वविद्यालय खुद को धार्मिक गुरु कहने वाला वीरेंद्र देव दीक्षित नाम का शख्स चला रहा है. यहां से निकली एक लड़की की बहन भी फिलहाल यहीं है. लड़की के मुताबिक उसके साथ गलत काम हुआ है. पहले बाबा ने गलत काम किया और फिर दूसरे लोगों ने. लड़की के मुताबिक बाबा देह व्यापार करता है.

VIDEO: दिल्ली में एक आध्यत्मिक विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा

वहीं पुलिस के मुताबिक बाबा वीरेंद्र के खिलाफ कई राज्यों से पहले से कई केस दर्ज हैं, फिलहाल विश्वविद्यालय में जो लड़किया हैं वो सभी बालिग हैं और बाहर नहीं आना चाहतीं, लेकिन रेप की नई शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने बाबा की तलाश शुरू कर दी है.

बाबा वीरेंद्र एक बार पहले यूपी में एक ऐसे ही मामले गिरफ्तार हो चुका है. फिलहाल वो कहां है पुलिस इस बात का पता लगा रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement