NDTV Khabar

दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा पूजा की मौत के मामले की जांच सीबीआई करेगी

183 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा पूजा की मौत के मामले की जांच सीबीआई करेगी

दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा पूजा मिश्रा की मौत के मामले की जांच सीबीआई करेगी.

खास बातें

  1. डेढ़ साल पहले यमुना एक्सप्रेस वे पर हुई थी पूजा मिश्रा की संदिग्ध मौत
  2. पीड़ित परिवार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी
  3. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा
नई दिल्ली: डेढ़ साल पहले यमुना एक्सप्रेस वे पर दिल्ली विश्वविद्यालय की 22 वर्षीया छात्रा पूजा मिश्रा की संदिग्ध मौत की जांच अब सीबीआई करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी दी है और तीन महीने में रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए हैं. इससे पहले इस मामले की जांच उत्तर प्रदेश पुलिस ने की थी और इसके बाद जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. पीड़ित परिवार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी.

जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपते हुए तीन महीने में जांच रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा है. कोर्ट ने कहा कि हम दिल्ली पुलिस की जांच रिपोर्ट पर कोई संदेह नहीं कर रहे हैं लेकिन हमारा मानना है कि सीबीआई के पास जांच के बेहतर संसाधन हैं और साथ ही लोगों को सीबीआई जांच पर विश्वास है. बेंच ने सीबीआई को निष्पक्ष तरीके और बिना प्रभावित हुए जांच का निर्देश दिया है.

वास्तव में यूपी पुलिस और फिर दिल्ली पुलिस का मानना था कि पूजा की मौत दुर्घटना में हुई थी. लेकिन पीड़ित परिवार का आरोप है कि उसकी हत्या हुई थी. पूजा के शरीर पर कई जख्म थे. लिहाजा उसकी मौत दुर्घटना से नहीं थी बल्कि उसकी हत्या की गई थी. उनका आरोप है कि हत्या में प्रभावशाली लोगों का हाथ है, इसलिए सीबीआई से जांच कराई जाए.

पुलिस के मुताबिक एक अगस्त 2015 को पूजा अपने चार दोस्तों के साथ कार से यमुना एक्सप्रेस के रास्ते मथुरा जा रही थी. दुर्घटना में पूजा की मौत हो गई थी जबकि उनके दोस्त जख्मी हो गए थे. पूजा की मां नीलम मिश्रा का आरोप था कि बेटी की हत्या की गई है न कि उसकी मौत दुर्घटना से हुई थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement