NDTV Khabar

दिल्ली में सीलिंग : मॉनिटरिंग कमेटी की सुरक्षा के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट असंतुष्ट

कोर्ट ने कहा, मॉनिटरिंग कमेटी के साथ मारपीट बर्दास्त नहीं की जाएगी, कमेटी ने पर्याप्त प्रोटेक्शन नहीं मिलने की शिकायत की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में सीलिंग : मॉनिटरिंग कमेटी की सुरक्षा के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट असंतुष्ट

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए पुलिस कमिश्नर को बुलाने के लिए कहा
  2. मामले में एडिशनल सॉलिसिटर जनरल पेश हुए
  3. सुनवाई सोमवार तक के लिए टाल दी गई
नई दिल्ली: सीलिंग मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने मॉनिटरिंग कमेटी को दी जाने वाली सुरक्षा के मामले में असंतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि मॉनिटरिंग कमेटी के साथ मारपीट वह बर्दास्त नहीं करेंगे.

मॉनिटरिंग कमेटी की ओर से कहा गया था कि उन्हें पर्याप्त प्रोटेक्शन नहीं मिल रहा तब सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पुलिस कमिश्नर को बुलाया जाए. इसके बाद मामले में एडिशनल सॉलिसिटर जनरल पेश हुए हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए सोमवार की तारीख तय कर दी.

टिप्पणियां
मामले की सुनवाई शुरू होते ही बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के सामने मॉनिटरिंग कमेटी की ओर से कहा गया कि सीलिंग के लिए टीम जब अमर कॉलोनी इलाके में गई थी तो उन्हें पुलिस प्रोटेक्शन नहीं दिया गया था. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये नहीं चलेगा. सुप्रीम कोर्ट ने मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया है और सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर वह काम कर रहे हैं. उनके साथ किसी भी तरह की अभद्रता और हाथापाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

सुनवाई के दौरान जस्टिस लोकूर ने एक समय मामले में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को बुलाने को कहा. बाद में सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार के एडिशनल सॉलिसिटर जनरल पेश हुए. सुनवाई बाद में सोमवार के लिए टाल दी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement