NDTV Khabar

अवैध शराब और ड्रग्स के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग के अभियान को जोरदार समर्थन

आयोग को चंद घंटों में 900 से ज्यादा फोन और मैसेज मिले, फेसबुक और ट्विटर पर भी लोगों ने अवैध शराब और ड्रग्स को लेकर शिकायतें कीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अवैध शराब और ड्रग्स के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग के अभियान को जोरदार समर्थन

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने कहा है कि अवैध शराब और ड्रग्स के धंधे में शामिल बड़े नामों की भी जांच की जाएगी.

खास बातें

  1. आयोग ने हेल्पलाइन नंबर 9313-181-181 जारी करके सूचना देने की अपील की
  2. सूचना देने वाले का नाम व पहचान गुप्त रखी जाएगी
  3. अवैध शराब और ड्रग्स के ठिकानों पर छापा मारने के लिए टीम का गठन होगा
नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग द्वारा अवैध शराब और ड्रग्स के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को दिल्ली की जनता का जबरदस्त समर्थन मिला है. इस अभियान के लिए जारी किए गए नंबर पर कुछ ही घंटों में 900 से ज्यादा फोन और मैसेज आए. इमेल, फेसबुक और ट्विटर पर भी लोग अवैध शराब और ड्रग्स को लेकर शिकायतें कर रहे हैं.

दिल्ली महिला आयोग अवैध शराब और ड्रग्स के ठिकानों पर छापा मारने के लिए विशेष टीम का गठन करने वाली है. महिला आयोग ने बुधवार को दिल्ली में अवैध शराब और ड्रग्स की बिक्री के खिलाफ एक अभियान की शुरुआत की. इस अभियान से जुड़ने के लिए आयोग ने एक हेल्पलाइन नंबर 9313-181-181 जारी किया और लोगों से अपील की कि शराब और ड्रग्स के खिलाफ आयोग के इस अभियान से जुड़ने के लिए इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं. यह भी कहा गया कि अगर कोई अपने क्षेत्र में अवैध शराब और ड्रग्स की बिक्री की शिकायत करना चाहता है तो वह इस नंबर पर व्हाट्सऐप से संदेश भी भेज सकता है. सूचना देने वाले का नाम व पहचान गुप्त रखी जाएगी.

यह भी पढ़ें : अवैध शराब के धंधे की जानकारी देने वाली महिला को निर्वस्त्र करके पीटा, वीडियो बनाया

इस हेल्पलाइन नंबर के जारी होने के कुछ ही घंटों के अंदर दिल्ली महिला आयोग को इस नंबर पर लगभग 900 कॉल और मैसेज प्राप्त हुए. करीब 500 से ज्यादा लोगों ने दिल्ली महिला आयोग के अभियान का समर्थन करते हुए आयोग के साथ वालंटियर के रूप में काम करने की इच्छा जताई है. दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों से 300 से ज्यादा लोगों के व्हाट्सऐप मैसेज प्राप्त हुए जिनमें लोगों ने अपने क्षेत्र में अवैध शराब और ड्रग्स के व्यापार की सूचना आयोग को दी. दिल्ली के जसोला, उत्तमनगर, बवाना, नरेला, नजफगढ़, किशनगंज, सब्जी मंडी, रमेश नगर, छतरपुर, आया नगर, सीमापुरी, गाज़ीपुर, रोहिणी, आरके पुरम, सराय रोहिल्ला, वज़ीरपुर, मदनगीर आदि स्थानों से शिकायतें आई हैं.

यह भी पढ़ें : नरेला मामले को लेकर DCW की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद राष्ट्रपति कोविंद से मिलीं

कई महिलाओं ने अपने क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री की वजह से उनको होने वाली असुरक्षा व परेशानियों के बारे में शिकायत की है. गौर करने वाली बात है कि कई लोगों ने बताया है कि वे इसकी शिकायत कई बार पुलिस से कर चुके हैं मगर फिर भी वहां शराब का अवैध व्यापार फल फूल रहा है. लगभग 100 मैसेजों में दिल्ली के असुरक्षित स्थानों के बारे में जानकारी आयोग दी गई है. लोग ईमेल, फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी अवैध शराब और ड्रग्स व्यापार के बारे में शिकायत कर रहे हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : शराब माफिया के खिलाफ अभियान


दिल्ली महिला आयोग एक ऐसी टीम का गठन कर रहा है जो दिल्ली में अवैध शराब और ड्रग्स के खिलाफ छापा मारेगी.
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जय हिन्द ने कहा “ हम चाहते हैं दिल्ली में यह अवैध शराब और ड्रग्स का धंधा बंद हो. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. हम इसके कानूनी और नीतिगत पहलुओं पर काम करेंगे. हम इस समस्या की जड़ तक जाने की कोशिश करेंगे जिससे कि इसको पूरी तरह से खत्म किया जा सके. हम इस धंधे में शामिल बड़े नामों की भी जांच करेंगे.''


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement