NDTV Khabar

दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, चली तेज हवाएं 

तेज हवाओं का जिन इलाकों में सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है उनमें सोनीपत, पानीपत, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, चली तेज हवाएं 

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. शुक्रवार शाम बदला दिल्ली-एनसीआर का मौसम
  2. दिल्ली और आसपास चली तेज हवाएं
  3. मौसम विभाग ने जारी की थी तेज हवाएं चलने की चेतावनी
नई दिल्ली:

दिल्ली- एनसीआर में शुक्रवार शाम मौसम ने एक बार फिर करवट ली. इलाके में शाम से तेज हवाएं चली. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर में तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी थी. जिन इलाकों में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिला उनमें सोनीपत, पानीपत, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद शामिल हैं. मौसम विभाग ने आपनी चेतावनी में दिल्ली में बादल छाए रहने की बात कही थी. साथ ही इस वजह से दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलने की बात भी कही गई थी.

यह भी पढ़ें: केरल में मॉनसून ने दी दस्तक, जानें आपके शहर में कब होगी बारिश

ध्यान हो कि बीते कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है. बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस सीजन के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यहां का न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के सामान्य तापमान से तीन डिग्री अधिक है. आर्द्रता का स्तर 62 और 35 प्रतिशत के बीच रहा.


यह भी पढ़ें: केरल के करीब पहुंचा दक्षिण-पश्चिम मानसून, आज दे सकता है दस्तक

गौरतलब है कि बीते एक महीने में दिल्ली एनसीआर में पश्चिमी विक्षोब की वजह से आधा दर्जन से ज्यादा बार आंधी और तेज हवाएं चली है. जिसमें कई जगहों पर जान माल की भी हानी हुई. दिल्ली एनसीआर के अलावा तेज हवाओं ने सबसे ज्यादा तबाही यूपी और हरियाणा में मचाई थी.

टिप्पणियां

VIDEO: तूफान में मचाई तबाही, जानमाल का हुआ नुकसान.

जहां 100 से ज्यादा लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था. हालांकि मौसम विभाग ने मौसम में बदलाव को लेकर पहले ही चेतावनी जारी की थी. लेकिन बावजूद इसके भी जानमाल को होने वाले नुकसान को नहीं रोका जा सका था. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs NZ: विराट कोहली ने खड़े होकर दिखाया गुस्सा फिर बैठकर करने लगे डांस, देखें TikTok Viral Video

Advertisement