NDTV Khabar

सुनंदा पुष्कर की मौत के चार साल: दिल्ली पुलिस का नया डॉक्यूमेंट आया सामने, मचा बवाल

सुनंदा पुष्कर मौत का मामला अब तक नहीं सुलझा है,लेकिन दिल्ली पुलिस का एक पुराना डाक्यूमेंट्स नया विवाद लेकर आया है, मामले की जांच फिलहाल एस आई टी के पास है.

21 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुनंदा पुष्कर की मौत के चार साल: दिल्ली पुलिस का नया डॉक्यूमेंट आया सामने, मचा बवाल

सुनंदा पुष्कर मामले की जांच फिलहाल एस आई टी के पास है.

नई दिल्ली: सुनंदा पुष्कर मौत का मामला अब तक नहीं सुलझा है,लेकिन दिल्ली पुलिस का एक पुराना डाक्यूमेंट्स नया विवाद लेकर आया है, मामले की जांच फिलहाल एस आई टी के पास है. सुनंदा पुष्कर ने खुदकुशी की थी, या फिर उनकी हत्या की गयी थी. ये वो सवाल हैं जिनका जवाब आज तक नही मिल पाया है. लेकिन, सुनंदा पुष्कर की मौत के तुरंत बाद ये साफ हो गया था कि सुनंदा पुष्कर ने खुदकुशी नही की थी, बल्कि उनकी हत्या की गई थी. इस केस में दिल्ली पुलिस पहली और सीक्रेट जांच रिपोर्ट तो यही कहती है.

सुनंदा पुष्कर मामले में स्वामी की याचिका पर सुनवाई को तैयार सुप्रीम कोर्ट

इस केस की पहली जांच रिपोर्ट जो कि तत्कालीन डीसीपी बीएस जयसवाल ने तैयार की थी, जिसमे एसडीएम वसंत विहार आलोक शर्मा ने साफ लिखा था कि होटल लीला में स्पॉट का जायजा लेने के बाद इसमे कोई दोराय नहीं है कि सुनंदा ने खुदकुशी नही की थी. पहली ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक, सुनंदा की मौत जहर से हुई थी.

अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की सच्चाई जानने के लिए ज्यादा चिंतित हैं कांग्रेस सांसद शशि थरूर

जिसका नाम था अल्प्राजोलम पॉइजन. शरीर पर जो चोट के निशान थे वो मौत से 12 घंटे से 4 दिन पहले के थे. शरीर पर दांत से काटने के ताजा निशान भी थे. सुनंदा पुष्कर के शरीर पर scuffle के निशान भी थे. और उनके नौकर नारायण के मुताबिक, scuffle के ये निशान सुनंदा और शशि थरूर के बीच हुई मारपीट की वजह से थे. 

टिप्पणियां
सुनंदा पुष्कर की मौत मामला : दिल्ली हाईकोर्ट ने SIT जांच की याचिका खारिज की

इस सीक्रेट रिपोर्ट में संगलन की गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, केमिकल, बायोलॉजिकल और फिंगरप्रिंट्स रिपोर्ट के मुताबिक, सुनंदा की हत्या की गई थी, बावजूद उसके पुलिस ने महीनों तक कोई केस दर्ज नही किया. यानी, अगर इस रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए तो शुरुआती जांच में ही ये मामला हत्या का था ,लेकिन केस दर्ज हुआ 2 साल बाद और सुनन्दा की मौत पर रहस्य अब तक बरकरार है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement