NDTV Khabar

दिल्ली सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 500 स्टैंडर्ड फ्लोर बसें खरीदने का रास्ता साफ

दिल्ली की केजरीवाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत की खबर मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को 500 स्टैंडर्ड फ्लोर बसें खरीदने की इजाजत दे दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 500 स्टैंडर्ड फ्लोर बसें खरीदने का रास्ता साफ

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली की केजरीवाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत की खबर मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को 500 स्टैंडर्ड फ्लोर बसें खरीदने की इजाजत दे दी है. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार की याचिका का निस्तारण किया. मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में बसों से सफ़र करने वालों को ध्यान में रखते हुए ये अंतरिम उपाय है.

टिप्पणियां

सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि हमारा मानना है कि दिल्ली में लो फ्लोर बस होनी चाहिए, लेकिन दिल्ली में बसों की कमी है इसलिए स्टैंडर्ड फ्लोर बसों को खरीदने की अनुमति देते हैं. दअरसल 1000 लो फ्लोर बसों की जगह 1000 स्टैंडर्ड फ्लोर बसें खरीदने की मांग लेकर दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.


इससे पहले मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने कोर्ट को भरोसा दिया था कि दिव्यांगों की सुविधा के लिए बसों में अलग से हाइड्रॉलिक लिफ्ट लगाएंगे. दिल्ली सरकार ने कहा कि बसों में अलग से हाइड्रॉलिक लिफ्ट लगाने के लिए प्रति बस 5 लाख रुपये का अतिरिक्त खर्चा आएगा, जिसको सरकार देने के लिए तैयार है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पोहा खा रहे मजदूर को बताया बांग्लादेशी, जमकर हुए Troll

Advertisement