NDTV Khabar

दिल्ली में सीलिंग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने कहा, दिल्ली का मास्टर प्लान लाएं

सुप्रीम कोर्ट ने डीडीए व अन्य पक्षकारों को दिल्ली का मास्टर प्लान लाने को कहा है.

78 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में सीलिंग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने कहा, दिल्ली का मास्टर प्लान लाएं

सुप्रीम कोर्ट.

नई दिल्ली: दिल्ली में सीलिंग का मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर एक बार मान लिया जाए कि मॉनिटरिंग कमेटी को भंग कर दिया जाए तो क्या निगम ऐसे मामलों में कार्रवाई नहीं कर सकता. 

सुप्रीम कोर्ट ने डीडीए व अन्य पक्षकारों को दिल्ली का मास्टर प्लान लाने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पांच फरवरी को सुनवाई होगी और अर्जियों का निपटारा कर देंगे. कोर्ट कहा कि फैसला होगा, या तो इधर या उधर.

पढ़ें: सीलिंग के मुद्दे पर BJP-AAP में तकरार, मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल पर लगाए ये गंभीर आरोप

दरअसल सुप्रीम कोर्ट छतरपुर रोड पर बनी मारबल दुकान वालों की याचिका पर सुनवाई कर रहा है. मारबल दुकान मालिकों का कहना है कि ये सड़क जोनल प्लान में कॉमर्शियल घोषित की गई है और इस पर होटल व अन्य शोरूम हैं. लेकिन इस जमीन को खेती की जमीन के आधार पर सील किया जा रहा है. 

पढ़ें : सीलिंग के मुद्दे पर बातचीत करने आई बीजेपी बीच में ही भाग गई : सीएम अरविंद केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट ने जोनल प्लान देखने के बाद कहा कि इसके लिए मास्टर प्लान भी देखना होगा. इस दौरान दुकानदारों की ओर से पेश मुकुल रोहतगी ने कहा कि जब पूरी सड़क को कॉमर्शियल किया गया है तो इस तरीके से मारबल दुकानों को सील नहीं किया जा सकता. 

VIDEO: दिल्ली में सीलिंग की कार्रवाई का विरोध

केंद्रीय शहरी मंत्रालय भी तैयार कर रहा है प्लान
 वहीं दिल्ली में सीलिंग के मुद्दे पर केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय जल्द प्लॉन ला सकता है. डीडीए और शहरी विकास मंत्रालय के अधिकारी मिलकर प्लॉन
 बना रहे हैं. मंगलवार को LG अनिल बैजल ने डीडीए के अधिकारियों से मिलकर जल्द ठोस प्लॉन देने को कहा था. केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी की एलजी अनिल बैजल से मुलाक़ात हुई है. यह मुलाकात करीब एक घंटे चली थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement