कपिल मिश्रा को सीएए हिंसा भड़काने के लिए जिम्मेदार बताने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

याचिका में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़काने के लिए जिम्मेदार बताया गया है.

कपिल मिश्रा को सीएए हिंसा भड़काने के लिए जिम्मेदार बताने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

कपिल मिश्रा को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के लिए जिम्मेदार बताने वाली याचिका पर SC करेगा सुनवाई.

खास बातें

  • कपिल मिश्रा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका
  • हिंसा के लिए मिश्रा को ठहराया गया है जिम्मेदार
  • आज होगी मामले की सुनवाई
नई दिल्ली :

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर हुई हिंसा के संबंध में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद और पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्ला और अन्य द्वारा एफआईआर दर्ज करने की मांग की याचिका पर सुनवाई के लिए हामी भर दी है. याचिका में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़काने के लिए जिम्मेदार बताया गया है. इस मामले की सुनवाई जस्टिस संजय किशन कौल और केएम जोसेफ की पीठ करेगी. मामले में सुनवाई बुधवार को होगी.

नागरिकता कानून पर सुलगती दिल्ली: अब तक 13 लोगों की मौत, आधे से अधिक घायलों को लगी है गोली

याचिका में कहा गया है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने जाफराबाद प्रदर्शन स्थल से दो किलोमीटर की दूरी पर  सीएए के समर्थन में रैली निकाली थी. मिश्रा पर हिंसा भड़काने के आरोप लगाए गए हैं. याचिका में कहा गया है कि मिश्रा ने अपने समर्थकों को इकट्ठा किया और हिंसा उकसाने वाले नारे लगाए. भड़काऊ बयान देने के बाद जाफराबाद में हिंसा हुई. याचिका में कहा गया है कि पुलिस में शिकायत देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली सुलग रही है. रविवार यानी 23 फरवरी को मौजपुर से शुरू हुई हिंसा अब उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाक़ों में फैल चुकी है. इस दौरान 13 लोगों की मौत हो गई है वहीं, सवा सौ से ज्यादा लोग घायल हैं. घायलों में कइयों को गोली लगी है. उधर, गृह मंत्री अमित शाह और अरविंद केजरीवाल के बीच दिल्ली के हालात पर हुई बैठक के बाद सूत्रों ने NDTV को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सेना को बुलाने से इनकार करते हुए कहा कि पर्याप्त केंद्रीय बल और पुलिस अपना काम कर रही है. 

गृह मंत्री अमित शाह ने शांति की अपील की और कहा कि अफवाहों को रोका जाना चाहिए. 

 देखें Video: दिल्ली हिंसा में 13 लोगों की मौत, 150 से अधिक लोग जख्मी
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com