सरकार ने कहा, जेएनयू के लापता छात्र का पता लगाने के लिए हरसंभव कोशिश जारी

सरकार ने कहा, जेएनयू के लापता छात्र का पता लगाने के लिए हरसंभव कोशिश जारी

जेएनयू का लापता छात्र नजीब अहमद (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राज्यसभा में दी जानकारी
  • मामले की जांच दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा कर रही
  • सूचना देने वाले के लिए पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा
नई दिल्ली:

सरकार ने आज बताया कि दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के लापता छात्र नजीब अहमद का पता लगाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं और इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा कर रही है.

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज राज्यसभा को बताया कि विश्वविद्यालय के माही छात्रावास में रहने वाला छात्र नजीब अहमद 15 अक्टूबर 2016 से लापता है. विश्वविद्यालय ने मामले की जांच के लिए एक आतंरिक जांच समिति गठित की है.

उन्होंने बताया कि लापता छात्र की मां ने 15 अक्टूबर 2016 को दिल्ली पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई जिसके उसके अपहरण का एक मामला दर्ज किया गया है.

जावड़ेकर ने बताया कि देश के सभी जिलों के एसएसपी को इस बारे में सूचित कर दिया गया है और प्रिंट तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में लापता छात्र के बारे में विज्ञापन दिए गए हैं. उसकी सूचना देने वाले के लिए पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई है.

Newsbeep

एक प्रश्न के लिखित उत्तर में जावड़ेकर ने बताया कि शुरू में दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया था. बाद में 11 नवंबर को जांच के लिए यह मामला दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दिया गया. दिल्ली पुलिस लापता छात्र का पता लगाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)