NDTV Khabar

केजरीवाल के ये 4 मंत्री पहले ही दे चुके हैं इस्तीफा, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बड़ी मुश्किल में फंसे

बरामद दस्तावेजों में तीन प्रॉपर्टी के कागजात, जिनमें दिल्ली के कराला गांव में खरीदी गई 12 बीघा 2 बिस्वा और 8 बीघा 17 बिस्वा, 2 अलग-अलग जमीनों की सेल डीड हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल के ये 4 मंत्री पहले ही दे चुके हैं इस्तीफा, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बड़ी मुश्किल में फंसे

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी  के नेता और दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन एक बार फिर बड़ी मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. उनके खिलाफ सीबीआई पहले से ही सत्‍येंद्र जैन के खिलाफ करप्शन और मनी लॉन्ड्रिंग के केस की जांच कर रही है. इसी बीच डेंटल काउंसिल के एक रजिस्ट्रार ऋषि राज के खिलाफ चल रहे रिश्वत के एक मामले में जांच के लिए जब उसके लॉकर तलाशने गई तो उनमें से 24 लाख रुपये कैश और आधा किलो सोना बरामद हुआ. साथ ही उन लॉकर्स में सत्‍येंद्र जैन की 3 संपत्तियों के कागजात, 2 करोड़ की डिपोजिट स्लिप और 41 चेक बुक बरामद हुए. जांच उनके हवाला ऑपरेटर्स से कनेक्शन और शेल कंपनियों के जरिये ब्लैक मनी को वाइट करने की हो रही है. अब अगले हफ्ते कभी भी सीबीआई सत्‍येंद्र जैन को दोबारा पूछताछ के लिए बुला सकती है. आपको बता दें कि बरामद दस्तावेजों में तीन प्रॉपर्टी के कागजात, जिनमें दिल्ली के कराला गांव में खरीदी गई 12 बीघा 2 बिस्वा और 8 बीघा 17 बिस्वा, 2 अलग-अलग जमीनों की सेल डीड हैं. इसके अलावा कराला गांव की ही 14 बीघा जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी है. लेकिन ये पहला मौका नहीं है कि पार्टी नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. सत्येंद्र जैन पर कालेधन के सफेद करने का आरोप लगा है. वह भी सत्येंद्र जैन पर जांच भी चल रही है. लेकिन इसके अलावा कई और मंत्री हैं जिन पर आरोप लगा और उनको अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा.

चुनाव आयोग का हलफनामा : 'आप' विधायकों की याचिका सुनवाई योग्य नहीं, जुर्माने के साथ खारिज करें


1- परिवहन मंत्री रहे गोपाल राय
20 विधायक मामला:  AAP ने कहा, चुनाव से डर नहीं लगता, लेकिन हमारे साथ यह दोहरा मापदंड क्यों?
गोपाल राय आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं. कई मामलों में अभी भी वह पार्टी की ओर से राय रखते हैं. केजरीवाल सरकार में उनको परिवहन मंत्री बनाया गया था. प्रीमियर बस सेवा को शुरू करने में हुई गड़बड़ी जांच के लिए जब भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया तो पहले ही इस्तीफा दे दिया.

गोपाल राय के आरोपों पर कुमार विश्‍वास का पलटवार, कहा- मेरे खिलाफ हर रोज नए-नए 'कटप्पा' आते हैं

2- कानून एवं पर्यटन मंत्री रहे जितेंद्र सिंह तोमर
दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर को मिली जमानत
फर्जी डिग्री के मामले में जितेंद्र सिंह तोमर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर  लिया था. इसके बाद उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया. इनके खिलाफ जांच अभी जारी है.

लाभ के पद का मामला: हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ये है AAP विधायकों की रणनीति

3- खाद्य और आपूर्ति मंत्री रहे आसिम अहमद पर भी आरोप
Sacked AAP Minister Asim Khan Rebuts Graft Charges: Highlights
आसिम अहमद पर आरोप है कि उन्होंने अपने एक इलाके में निर्माण के लिए एक बिल्डर से रिश्वत मांगी थी.  मंत्री पद की जिम्मेदारी उनसे छीन ली गई.  सीबीआई जांच अभी जारी है.

टिप्पणियां

4- संदीप कुमार का सेक्स स्कैंडल

महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगा दिया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उनको भी मंत्री पद से इस्तीफा हटाना पड़ गया.

वीडियो : सत्येंद्र जैन की मुश्किल बढ़ीं

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement