NDTV Khabar

तूफान का कहर : दिल्ली के जैतपुर इलाके में एक शख्स पर छत उड़कर गिरी, मौत

गौरतलब है कि उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक रविवार को आंधी के कहर से क़रीब 63 से अधिक लोगों की मौत हो गई. अकेले यूपी में 38 लोगों की मौत की ख़बर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तूफान का कहर : दिल्ली के जैतपुर इलाके में एक शख्स पर छत उड़कर गिरी, मौत

दिल्ली-एनसीआर में भी रविवार की शाम आये तूूफान ने जमकर कहर मचाया है.

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्सों में रविवार शाम आये तूफान ने जमकर कहर ढाया है. कई लोगों के मारे की खबर है. दिल्ली के जैतपुर इलाके के हरी नगर में रहने वाले रोहित शाम को किसी काम से घर से बाहर निकला हुआ था इसी बीच तेज हवा में एक तीन मंजिला मकान की छत से एक सिमेंटिड चादर उसके के सिर पर आ गिरी जिससे उसको गहरी चोट लग गई. लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और उसको सरिता विहार के अपोलो अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. लोगों ने घर के मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई और रोहित के परिवार को मुआवजा देने की मांग की है. 

तूफ़ान ने बरपाया कहर: देशभर में 63 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी की ऑरेंज कैटेगरी की चेतावनी, 10 बातें

टिप्पणियां
गौरतलब है कि उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक रविवार को आंधी के कहर से क़रीब 63 से अधिक लोगों की मौत हो गई. अकेले यूपी में 38 लोगों की मौत की ख़बर है, जबकि बंगाल में भी 9 लोगों की मौत हुई है. आंध्रप्रदेश में 9 और तेलंगाना में तीन लोगों की मौत हुई है. राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी तूफ़ान का कहर दिखा. यहां पांच लोगों की मौत की ख़बर है. यूपी में इस भयंकर आंधी तूफ़ान से सबसे अधिक नुकसान हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार की आंधी में क़रीब 109 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चली. 

वीडियो :  आंधी-तूफान का कहर

अगले दो दिन के लिए भी मौसम विभाग की तरफ से कई इलाक़ों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. ख़ास तौर पर पहाड़ी इलाक़ों में मौसम सबसे ख़राब रह सकता है. तूफ़ान का एक असर गर्मी पर भी पड़ा और इसमें क़रीब 10 डिग्री की गिरावट देखी गई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement