Weather Forecast: दिल्ली-NCR में आज आ सकता है आंधी-तूफान, मौसम विभाग ने जताई आशंका

दिल्ली-एनसीआर में आज आंधी तूफान (Thunderstorm) आने की आशंका (Delhi Weather) है. इसकी वजह जिसकी वजह से तापमान में गिरावट आ सकती है.

Weather Forecast: दिल्ली-NCR में आज आ सकता है आंधी-तूफान, मौसम विभाग ने जताई आशंका

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में आज आंधी तूफान (Thunderstorm) आने की आशंका (Delhi Weather) है. इसकी वजह जिसकी वजह से तापमान में गिरावट आ सकती है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिन में शहर के कई हिस्सों में लू चलने का पूर्वानुमान (Weather forecast) है. बहरहाल, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सीजन के औसत से पांच डिग्री अधिक है. न्यूनतम तामपान 18.7 डिग्री रहा.

भारत के मौसम विज्ञान विभाग (Met Department) के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख बीपी यादव ने कहा कि कमजोर पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान के ऊपर मंडरा रहे चक्रवाती तूफान के कारण धूल भरी आंधी और तूफान आने की आशंका है. आर्द्रता का स्तर 83 से 26 प्रतिशत के बीच रहा. अधिकारी ने कहा, 'आसमान में शुक्रवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. अलग-अलग जगहों पर गर्म हवाएं चल सकती है.'

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 और 20 डिग्री  सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

(इनपुट: भाषा) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com