NDTV Khabar

दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के साथ आ सकता है आंधी-तूफान: मौसम विभाग

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे सटे एनसीआर के कुछ स्थानों पर अगले दो घंटे में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के साथ आ सकता है आंधी-तूफान: मौसम विभाग

फाइल फोटो

खास बातें

  1. आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है
  2. हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में 6 से 8 मई के बीच बारिश होने की संभावना
  3. पंजाब में अगले 48 से 72 घंटे में हल्‍की बारिश और आंधी-तूफान आ सकता है
नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे सटे एनसीआर के कुछ स्थानों पर अगले दो घंटे में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार आज फरीदाबाद, बल्‍लभगढ़, खुर्जा, ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर में आंधी-तूफान आने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब में अगले 48 से 72 घंटे में हल्‍की बारिश और आंधी-तूफान आ सकता है. वहीं बारिश और आंधी-तूफान की गतिविधि में तीव्रता 7-8 मई के बीच बढ़ने की संभावना है. इस अवधि के दौरान अलग-अलग स्थानों पर आंधी के साथ तूफान आने की भी संभव भी है.

 
वहीं हिमाचल प्रदेश मौसम विभाग के डायरेक्‍टर मंगल सिंह ने कहा कि राज्य के कई हिस्सों में 6 से 8 मई के बीच बारिश होने की संभावना है. शिमला, सोलन, हमीरपुर, मंडी, कांगड़ा और ऊना जिलों के लिए 7 और 8 मई को आंधी-तूफान और तेज हवाओं का अलर्ट जारी कर दिया गया है.  

तबाही की आंधी से राजस्‍थान और यूपी में 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत, 10 बातें
 
मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब में अगले 48 से 72 घंटे में हल्‍की बारिश और आंधी-तूफान आ सकता है. वहीं बारिश और आंधी-तूफान की गतिविधि में तीव्रता 7-8 मई के बीच बढ़ने की संभावना है. इस अवधि के दौरान अलग-अलग स्थानों पर आंधी के साथ तूफान आने की भी संभव भी है. 

कर्नाटक दौरा बीच में छोड़ तूफान पीड़ितों से मिलने पहुंचे योगी आदित्‍यनाथ, विपक्ष ने बनाया था मुद्दा

टिप्पणियां
भारतीय मौसम विभाग की एक सलाह का उल्लेख करते हुये गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली और फरीदाबाद , बल्लभगढ़ , खुर्जा , ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर सहित एनसीआर के कुछ स्थानों पर आज आंधी-तूफान के साथ बारिश आ सकती है.  पिछले सप्ताह धूल भरी आंधी आने के कारण पांच राज्यों में 124 लोगों की मौत हो गयी थी और 300 से अधिक लोग घायल हो गये थे. 

VIDEO: धूल की सुनामी ने ली 110 लोगों की जान
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement