अफगानी नागरिक काबुल ले जा रहे थे 1 करोड़ से ज्यादा की दवाइयां, दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर कस्टम विभाग (Custom Dept) ने दो अफगानिस्तान (Afghanistan) मूल के नागरिकों को गिरफ्तार किया है.

अफगानी नागरिक काबुल ले जा रहे थे 1 करोड़ से ज्यादा की दवाइयां, दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

आरोपी 8 बैगों में दवाइयां ले जा रहे थे.

खास बातें

  • अफगानिस्तान ले जा रहे थे दवाइयां
  • दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा
  • दवाइयों की कीमत 1 करोड़ 13 लाख
नई दिल्ली:

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर कस्टम विभाग (Custom Dept) ने दो अफगानिस्तान (Afghanistan) मूल के नागरिकों को गिरफ्तार किया है. यह 15 अक्टूबर को दिल्ली से काबुल जाने की फिराक में थे. उसी वक्त एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान इनके 8 बैगों में 1 करोड़ 13 लाख रुपये की दवाएं मिलीं, जो अवैध तरीके से भारत से ले जाई जा रही थीं. जिसके बाद दोनों से पूछताछ की गई.

पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि इसके पहले भी वो 19 लाख रुपये की दवाएं और कपड़े इस तरह ही अफगानिस्तान ले जा चुके हैं. जांच अधिकारी आरोपियों के नेटवर्क का पता लगा रहे हैं.

केरल सोना तस्करी में हो सकता है दाऊद इब्राहिम का हाथ, आतंकी गतिविधियों में होता था पैसे का इस्तेमाल : NIA

बताते चलें कि 15 अक्टूबर को ही दिल्ली एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान दुबई से लौटे एक शख्स से करीब 15 लाख रुपये का सोना जब्त किया गया. वह 15 अक्टूबर को दुबई से भारत आई फ्लाइट संख्या UK-224 से एयरपोर्ट पर उतरा था. तलाशी में कस्टम विभाग को उसके सामान से सोना बरामद हुआ. स्केट बोर्ड और ट्रॉली के पार्ट के रूप में सोने को बदला गया था. युवक के शातिराना अंदाज को देखकर कस्टम विभाग के अधिकारी भी एक बार के लिए दंग रह गए.


VIDEO: एयरपोर्ट से 5.5 किलो सोने के साथ 7 लोग गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com