दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में 2 और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव, अब तक 6 स्टॉफ निकले Covid-19 संक्रमित

अस्पताल के कुल 6 मेडिकल स्टाफ अब तक संक्रमित हो चुके हैं. इस अस्पताल में कैंसर के मरीजों का इलाज होता है.

दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में 2 और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव, अब तक 6 स्टॉफ निकले Covid-19 संक्रमित

अब तक इस अस्पताल के 6 स्टॉफ निकले Covid-19 संक्रमित

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी बढ़ रहे हैं. दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट (Delhi State Cancer Institute) के दो और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले, इसी अस्पताल के एक डॉक्टर समेत चार मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. दरअसल, इसी हफ्ते सबसे पहले इस अस्पताल में एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. बताया जा रहा था कि इन डॉक्टर साहब के भाई यूके से आए थे जिनसे संक्रमण हुआ. इस घटना के बाद से अब तक करीब 47 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. 

अस्पताल के कुल 6 मेडिकल स्टाफ अब तक संक्रमित हो चुके हैं. इस अस्पताल में कैंसर के मरीजों का इलाज होता है, ऐसे में अस्पताल में एडमिट मरीजों को जल्द से जल्द दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करके पूरे अस्पताल को सैनिटाइज करने की चुनौती है. अस्पताल ने ओपीडी पहले ही बंद कर रखी है. अस्पताल की कोशिश है कि भर्ती मरीजों को भी जल्द से जल्द दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जाए. वहीं, देश में जारी कोरोना संकट से डॉक्टर भी अछूते नहीं हैं. देशभर में अबतक 50 से अधिक डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,374 हो गई है जबकि इस वायरस से अब तक 77 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हुई है, वहीं 472 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इसके संक्रमण से कुल 267 लोग ठीक हो चुके हैं. 

कोरोनावायरस महामारी की वजह से दुनियाभर में होने वाली मौतों का आंकड़ा शनिवार को 60,000 से ज्यादा हो गया. इसमें से करीब तीन चौथाई मौतें केवल यूरोप में हुई हैं. दिसंबर में चीन में सबसे पहले सामने आए इस वायरस ने यूरोप में सबसे ज्यादा जानें ली हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com