NDTV Khabar

गुरुग्राम में दबंगई: पीड़ित पक्ष ने कहा हम सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे, दूसरा पक्ष बोला हम शांति से रह रहे घर मत छोड़ें

गुरुग्राम में लोगों के एक समूह द्वारा मुस्लिम परिवार के सदस्यों को पीटे जाने की घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

गुरुग्राम में लोगों के एक समूह द्वारा मुस्लिम परिवार के सदस्यों को पीटे जाने की घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. पीड़ित दिलशाद ने एनडीटीवी से बातचीत में बताया पुलिस कार्रवाई कर रही है लेकिन हम चाहते हैं कि सभी आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए. उन्होंने बताया कि मामले में अब तक एक आरोपी की ही गिरफ्तारी हुई है. पीड़ित दिलशाद का कहना है कि इस घटना के बाद हम सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं क्योंकि सभी आरोपी भागे हुए हैं. दिलशाद ने बताया कि इस घटना का वीडियो हमारे एक रिश्तेदार ने बना लिया, जोकि हमारे लिए अहम सबूत हैं नहीं तो शायद सच्चाई सामने नहीं आ पाती.

गुरुग्राम में भीड़ ने घर में घुसकर परिवार पर लाठी, डंडों, तलवार से किया हमला, मोबाइल में कैद पूरी वारदात


 पीड़ित ने अपील की है कि इस मामले को जातीय रंग न दिया जाए. उन्होंने स्वीकार किया कि आरोपियों ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल जरूर किया था लेकिन इसमें जातीय रंग नहीं ढूंढा जाना चाहिए. राजनैतिक दबाव के सवाल पर पीड़ित ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि किसी प्रकार का राजनीतिक दबाव है. उन्होंने बताया कि घटना के बाद बीजेपी के स्थानीय विधायक मुलाकात के लिए पहुंचे थे और विश्वास दिलाया था कि वह हमारे साथ हैं और जिन्होंने गलत किया, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.    

गुरुग्राम है दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर, टॉप 10 में सात शहर भारत से

वहीं गुरुग्राम मारपीट में दूसरे पक्ष के लोगों का कहना है कि इसे जातीय रंग न दिया जाए, उन्होंने बताया कि झगड़ा इसलिए हुआ क्योंकि पीड़ित पक्ष के लोग क्रिकेट खेल रहे थे. हमारे पक्ष के 2 लड़के वहां एक दुकान से कोल्ड्रिंक खरीदने के लिए गए थे. इसी दौरान उन्हें बॉल लग गई. इस बात को लेकर झगड़ा हुआ और हमारे गांव के 4 लड़कों को जमकर पीटा गया. इसके बाद हमारे गांव के और लड़के गए और फिर मारपीट हुई. यह क्रिकेट को लेकर हुआ झगड़ा था उसे जातीय रंग देने की कोशिश न की जाए. नयागांव के रहने वाले नंबरदार का कहना है कि हम पुलिस जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं. दूसरे पक्ष को घर छोड़ने की जरूरत नहीं है. हम शांति से रह रहे हैं. 

गुरुग्राम के भोंडसी में 40 लोगों की भीड़ ने किया परिवार पर अटैक, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं - Shame

टिप्पणियां

गौरतलब है कि गुरुग्राम के भोंडसी इलाके में क्रिकेट मैच से पैदा हुए विवाद के बाद भीड़ ने एक परिवार पर हमला कर दिया था और उसके सदस्यों को लाठी, डंडों और रोहे की रॉड से पीटा. घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कुछ लोगों परिवार के पुरुषों को लाठियों से पीटते हुए दिख रहे हैं, वहीं परिवार की महिलाएं रो रही हैं और उन्हें छोड़ने की भीड़ से गुजारिश कर रही हैं. गुरुग्राम के एसीपी शमशेर सिंह ने बताया, 'घटना गुरुवार शाम 5 बजे उस वक्त हुई जब पीड़ित परिवार के लोग भूप सिंह नगर में अपने घर के बाहर क्रिकेट खेल रहे थे. यह परिवार अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखता है.'

Video: गुरुग्राम में क्रिकेट खेलने को लेकर हुआ विवाद, भीड़ का परिवार पर हमला


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement