NDTV Khabar

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, आंधी-तूफान के बाद कई इलाकों में बारिश, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने रविवार शाम में राजधानी और एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ बहुत हल्की बारिश, धूल भरी आंधी, गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, आंधी-तूफान के बाद कई इलाकों में बारिश, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज

खास बातें

  1. शाम से ही कई इलाकों में धूल भरी आंधी
  2. दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश भी हुई
  3. मौसम विभाग ने जारी की थी चेतावनी
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में रविवार शाम एकाएक मौसम ने करवट ली. कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी भी हुई. राजधानी और आसपास के इलाकों में मौसम में आए इस बदलाव की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. शाम से ही दिल्ली के इलाकों में बूंदाबांदी हुई थी. बात दें कि मौसम विभाग ने रविवार शाम में राजधानी और एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ बहुत हल्की बारिश, धूल भरी आंधी, गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया था. बता दें कि राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं दिल्ली के अलावा राजस्थान के कई हिस्सों में रविवार शाम तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी चली जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ. कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई.

Weather Forecast: दिल्ली-NCR में आज आ सकता है आंधी-तूफान, मौसम विभाग ने जताई आशंका


मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि दिन भर की तेज गर्मी के बाद शाम को पिलानी, सीकर, झुंझुनूं, चूरू, बीकानेर और राजधानी जयपुर में अचानक तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी चली. चूरू और श्रीगंगानगर में बूंदाबादी हुई. उन्होंने बताया कि राजधानी जयपुर में 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चली. इधर सीकर में शाम को आई आंधी से कई इलाकों में बिजली व्यवस्था प्रभावित हुई. 

दिल्ली में बारिश के साथ पड़े ओले, कुंभ में दो दिन तक हो सकती है भारी बारिश, जानें- अपने राज्य का हाल

मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह देश कई हिस्सों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है. जबकि कई इलाकों में धूल भरी आंधी भी चल सकती है. विभाग के अनुसार आठ अप्रैल को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओड़िशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. जबकि बिहार, झारखंड, केरल, कर्नाटक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडू औ छत्तीसगढ़ में तेज बारिश हो सकती है. 

मौसमः दिल्ली में शाम को बारिश के आसार, यूपी और उत्तराखंड का जानिए हाल

वहीं, नौ अप्रैल को आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, औड़िशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश हो सकती है. जबकि 10 और 11 अप्रैल को हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और गुजरात में गर्म हवाओं का सितम देखने को मिल सकता है. 

VIDEO: पहाड़ों पर फिर मौसम ने बदला मिजाज.

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement