NDTV Khabar

मौसमः दिल्ली में शाम को बारिश के आसार, यूपी और उत्तराखंड का जानिए हाल

दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मौसमः दिल्ली में शाम को बारिश के आसार, यूपी और उत्तराखंड का जानिए हाल

फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और शहर के कुछ हिस्सों में गुरुवार सुबह धूप खिली है. हालांकि, मौसम विभाग ने दिन में बदली छाने और शाम को बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "दिनभर आसमान में आंशिक तौर पर बदली छाई रहेगी और शाम को बारिश की संभावना है." अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.बुधवार को अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश, फिर महसूस हुए भूकंप के झटके


यूपी और उत्तराखंड का पूर्वानुमान
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों में शुक्रवार तक बारिश व ओले पड़ने की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश और गरज के साथ तेज हवाएं चलेंगी और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है. क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने लोगों को सलाह दी है कि वे अभी गर्म कपड़ों को पैक न करें. कुछ गर्म दिनों के बाद फिर से सर्दी का अहसास हो सकता है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली, यूपी और हरियाणा में अगले 36 घंटों में बारिश के आसार, जानें- अपने राज्य का हाल

नमी भरी हवाओं के कारण सुबह और देर शाम सर्द हो सकती हैं. वहीं, बुधवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम 13.8 डिग्री था. आर्द्रता का स्तर 98 फीसदी था. कई स्थानों पर दिन के तापमान में तीन डिग्री से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है जबकि सोमवार से पिछले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में 2.6 डिग्री का सुधार हुआ है. अब तक उत्तर प्रदेश में फरवरी में औसतन 38 मिमी बारिश हुई है लेकिन अगले कुछ दिनों में यह आंकड़ा बढ़ सकता है.अगले 48 घंटों में शनिवार तक पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भारी बर्फबारी की संभावना है जो उत्तर प्रदेश के मौसम को और प्रभावित करेगा.(इनपुट-IANS)

टिप्पणियां


    वीडियो- दिल्ली-NCR में बदला मौसम, नोएडा में गिरे ओले 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement