NDTV Khabar

दिल्ली में चार साल की सबसे ठंडी रात, 28 दिसंबर को सारे रिकॉर्ड टूटने का अनुमान

राष्ट्रीय राजधानी पिछले कुछ दिनों से शीतलहर की चपेट में है. 28 दिसंबर के बाद पारा गिरकर 3.0 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में चार साल की सबसे ठंडी रात, 28 दिसंबर को सारे रिकॉर्ड टूटने का अनुमान

दिल्ली की सर्दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दिल्ली पिछले कुछ दिनों से शीतलहर की चपेट में है
  2. 23 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था
  3. 28 दिसंबर के बाद पारा गिरकर 3.0 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है.
नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार चार दिनों तक प्रदूषण का स्तर गंभीर रहने के बाद बुधवार को हवा की गुणवत्ता में थोड़ा सुधार हुआ, मगर यह अब भी बहुत खराब की श्रेणी में बना हुआ है. मौसम विज्ञानी बताते हैं कि अगले तीन दिनों तक रही स्थिति बनी रहेगी. वहीं, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि गुरुवार को दिल्ली में घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, "गुरुवार की सुबह घना कोहरा छाया रहेगा और दृश्यता 100 मीटर तक रहेगी. हालांकि बाद में कोहरा छट जाएगा और दिनभर आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम चार डिग्री सेल्सियस रह सकता है"

दिल्ली में सर्दी ने तोड़ा 12 साल का रिकॉर्ड, करनाल में पारा 'शून्य' पर पहुंचा


दिल्ली में कुछ जगहों पर शीत लहर की स्थिति भी बनी रह सकती है. प्रदूषण के मामले में दिल्ली में बुधवार को शाम चार बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 384 था जबकि मंगलवार को 409 रहा. दिल्ली में बुधवार की सुबह लोगों ने हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का अहसास किया. न्यूनतम तापमान गिर कर 3.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो चार साल में सबसे ठंडी रात रह. मौसम विभाग ने कहा,''न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से चार डिग्री नीचे 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  इस साल यह अभी तक का सबसे कम तापमान है''

जीवन भर नौकरी के बाद पेंशन इतनी कम कि 80 बरस की उम्र में मजदूरी करना मजबूरी

टिप्पणियां

राष्ट्रीय राजधानी पिछले कुछ दिनों से शीतलहर की चपेट में है.  23 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 28 दिसंबर के बाद पारा गिरकर 3.0 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है. मौसम विज्ञानियों ने बुधवार को दिनभर साफ आसमान रहने का अनुमान जताया है और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे तक आर्द्रता का स्तर 97 प्रतिशत दर्ज किया गया. 

Video: कश्मीर में चिल्लईं कलां शुरू, जम गई डल झील



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement