NDTV Khabar

दिल्ली एनसीआर में छाया घना कोहरा, जानें आपके प्रदेश में क्या है मौसम का हाल

पहाड़ों पर बर्फबारी की रफ्तार थोड़ी कम हुई तो दिल्ली समेत कई इलाके कोहरे की चपेट में नजर आए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. कोहरे की चादर में लिपटा नजर आया दिल्ली एनसीआर
  2. उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में छाया रहा कोहरा
  3. दिल्ली में हवा की गुणवत्ता अभी भी खराब
नई दिल्ली:

पहाड़ों पर बर्फबारी की रफ्तार थोड़ी कम हुई तो दिल्ली समेत कई इलाके कोहरे की चपेट में नजर आए. सोमवार की सुबह दिल्ली कोहरे की मोटी चादर से लिपटी नजर आई. मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार, सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 21 और 9 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है. दिल्ली के अलावा हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के अनुसार बिहार, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कई जगहों पर कोहरे के छाये रहने की जानकारी मिली है. वहीं इससे पहले रविवार सुबह भी दिल्ली में कोहरा देखा गया था. रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान औसत से दो डिग्री सेल्सियस 19.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा में आर्द्रता का स्तर 95 और 79 प्रतिशत के बीच रहा.

दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा, फ्लाइट्स और रेलगाड़ियों पर असर, मौसम विभाग ने इन राज्यों को लेकर जारी की चेतावनी


कोहरे की वजह से दिल्ली से उड़ने वाली कई फ्लाइट देरी से चल रही हैं. खबर लिखे जाने तक किसी भी फ्लाइट के रद्द व डायवर्ट नहीं होने की जानकारी है. 

उत्तरी मैदानी इलाकों में बारिश से बढेगी ठंड, दिल्ली में घना कोहरा बढ़ायेगा पॉल्यूशन

टिप्पणियां

अगले 24 घंटे में एक बार फिर जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. मौसम विभाग की मानें तो हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ 5 से 8 फरवरी तक सक्रिय रहेगा. जिसकी वजह से हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में जबरदस्त तरीके से तापमान में गिरावट होगी. जाहिर है कि इसका असर उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, बिहार व मध्य प्रदेश में भी तेज हवाएं चलेंगी. कुछ इलाकों में बारिश का अनुमान भी जताया गया है.  

Video: दिल्ली की हवा में घुलता जहर



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement