Weather Updates: दिल्ली-NCR में बारिश से तापमान में आई गिरावट, जानें शुक्रवार को कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में गुरुवार शाम को हुई भारी बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई और ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी बारिश का अनुमान.

Weather Updates: दिल्ली-NCR में बारिश से तापमान में आई गिरावट, जानें शुक्रवार को कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में गुरुवार शाम को हुई भारी बारिश.

खास बातें

  • मौसम विभाग के मुताबिक पूरा उत्तर भारत शीत लहर की गिरफ्त में
  • राजधानी दिल्ली में भी हुई बारिश
  • आंधी, गरज, मूसलाधार बारिश के साथ ओले बरस सकते हैं
नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में गुरुवार शाम को हुई भारी बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई और ठंड बढ़ गई है. कुछ इलाकों में बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं और ओले पड़ने की भी खबरें हैं. मौसम विभाग पहले ही दिल्ली-NCR, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब सहित कई राज्यों में आंधी, बारिश और ओले गिरने का अनुमान (Weather Forecast) लगाया था. मौसम विभाग (Meteorological Dept.) के अनुसार राजधानी दिल्ली (Delhi-NCR) समेत जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आंधी, गरज, मूसलाधार बारिश के साथ ओले बरस सकते हैं. अधिकारियों की मानें तो समूचा उत्तर भारत शीतलहर की गिरफ्त में है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में देश के उत्तरी राज्यों में भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान भी जताया है.


मौसम अधिकारियों ने कहा है कि गुरुवार और शुक्रवार को राजधानी में हल्की बारिश और तेज गति की हवाएं चलेंगी जो प्रदूषण से राहत दिला सकती हैं. मौसम विभाग (Met Department) के अनुसार पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश के साथ बर्फ गिर सकती है. वहीं, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी और राजधानी में तेज बारिश होगी. विभाग ने दक्षिणी असम, मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम में घना कोहरे की रहने की आशंका भी जताई है. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com