NDTV Khabar

पहलवान सुशील कुमार और उनके सर्मथकों के खिलाफ FIR, रेसलर प्रवीण राणा के भाई नवीन राणा ने की थी शिकायत

दरअसल कल केडी जाधव स्टेडियम में प्रवीण राणा और सुशील कुमार कुमार के समर्थकों में मारपीट और जमकर हंगामा हुआ था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहलवान सुशील कुमार और उनके सर्मथकों के खिलाफ FIR,  रेसलर प्रवीण राणा के भाई नवीन राणा ने की थी शिकायत

ये मारपीट के दौरान की तस्वीर है

नई दिल्ली:

दो बार ओलिंपिक मेडल जीत चुके सुशील कुमारऔर उनके 4-5 सर्मथकों के खिलाफ रेसलर प्रवीण राणा के भाई नवीन राणा की शिकायत पर दिल्ली के आईपी स्टेट थाने में मामला दर्ज किया गया है. दरअसल कल केडी जाधव स्टेडियम में प्रवीण राणा और सुशील कुमार कुमार के समर्थकों में मारपीट और जमकर हंगामा हुआ था. इस हाथापाई में कुछ लोग घायल भी हो गए. पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 और 341 के तहत केस दर्ज किया है. हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

प्रो रेसलिंग लीग की नीलामी में सबसे महंगे बिके ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार

टिप्पणियां

वहीं 74 किलोग्राम वर्ग के पहलवान प्रवीण राणा ने कहा कि सुशील के समर्थकों ने उन्हें और उनके भाई को मारा और गाली-गलौज पर उतर आए. जबकि सुशील कुमार ने कहा, " ..जो कोई भी हो ऐसा नहीं होना चाहिए. चाहे वो मेरे घर का क्यों नहीं हो, ये नहीं होना चाहिए." उन्होंने यह भी कहा कि कुश्ती के बाद उनसे हारने वाले पहलवानों ने उनके पांव छुए और उन्होंने उन पहलवानों को आशीर्वाद भी दिया." सुशील ने इस दौरान ये भी कहा, "उनके गुरु सतपाल सिंह और बाबा रामदेव ने हमेशा अच्छे से लड़ने की प्रेरणा दी है."


वीडियो : जब सुशील कुमार फेडरेशन से थे नाराज

प्रवीण और उनके समर्थकों ने आरोप लगाया कि 2010 और 2014 कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुके सुशील के समर्थकों ने धमकी दी थी कि वे उनके ख़िलाफ़ प्रो-रेसलिंग लीग में हिस्सा लेकर दिखाएं. प्रवीण इससे पहले छत्रसाल स्टेडियम में गुरु सतपाल के अखाड़े में सुशील के साथ ट्रेनिंग करते रहे हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement