दिल्ली: COVID प्रोटोकॉल का उल्लंघन, लाजपत नगर का सेंट्रल मार्केट और सदर बाजार की रुई मंडी बंद

पुरानी दिल्ली के मशहूर सदर बाजार का रुई मंडी बाजार भी बंद किया गया है. बाजार में बड़े पैमाने पर लोग आ रहे थे, जिसके कारण कोरोना नियमों का पालन नहीं हो पा रहा था.

दिल्ली: COVID प्रोटोकॉल का उल्लंघन, लाजपत नगर का सेंट्रल मार्केट और सदर बाजार की रुई मंडी बंद

कोरोना नियमों की अनदेखी पर कार्रवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर सुस्त पड़ने के साथ ही राज्य अनलॉक की ओर बढ़ रहे हैं. हालांकि, अनलॉक होने के साथ ही बाजारों में लापरवाही और कोविड-19 नियमों की अनदेखी के मामले भी सामने आ रहे हैं. इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना नियमों का पालन ना होने की वजह से लाजपत नगर-2 का सेंट्रल मार्केट अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. वहीं, पुरानी दिल्ली के मशहूर सदर बाजार की रुई मंडी को भी 6 जुलाई तक बंद करने का आदेश है. 

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के चलते प्रशासन ने सेंट्रल मार्केट को बंद करने के आदेश दिए. हालांकि, प्रशासन ने मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन से कहा है कि कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए सभी इंतजाम 1 दिन के भीतर करें, इसके बाद बाजार खोलने पर समीक्षा बैठक की जाएगी. 

साथ ही ज़िला प्रशासन ने नगर निगम और दिल्ली पुलिस को आदेश जारी करते हुये कहा है कि इस मार्केट के आसपास स्ट्रीट साइड शॉप या अवैध दुकानों को खोलने की बिल्कुल भी इजाज़त नहीं दी जाए.

वहीं, पुरानी दिल्ली के मशहूर सदर बाजार का रुई मंडी बाजार भी बंद किया गया है. बाजार में बड़े पैमाने पर लोग आ रहे थे, जिसके कारण कोरोना नियमों का पालन नहीं हो पा रहा था. प्रशासन ने 6 जुलाई तक बाजार को बंद करने का आदेश दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: कोरोना नियमों का पालन नहीं करने पर 12 दुकानों पर कार्रवाई