दिल्ली में शुरू हुआ 'जहां वोट वहां वैक्सीनेशन' कार्यक्रम, बूथ लेवल अधिकारी घर-घर जाकर स्लॉट करेंगे बुक

कोरोना रोधी टीके की किल्लत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में टीकाकरण के लिए शुरू किए जा रहे है 'जहां वोट वहां वैक्सीनेशन' के बारे में जानकारी दी.

दिल्ली में शुरू हुआ 'जहां वोट वहां वैक्सीनेशन' कार्यक्रम, बूथ लेवल अधिकारी घर-घर जाकर स्लॉट करेंगे बुक

नई दिल्ली:

कोरोना रोधी टीके की किल्लत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में टीकाकरण के लिए शुरू किए जा रहे है 'जहां वोट वहां वैक्सीनेशन' के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 45 साल से अधिक लोगों के लिए दिल्ली में आज से एक स्पेशल अभियान शुरू किया जा रहा है जिसका नाम 'जहां वोट वहां वैक्सीनेशन' है. सीएम केजरीवाल के अनुसार अगर वैक्सीन की कमी नहीं हुई तो इस अभियान के तहत 4 हफ्तों में 45 साल से अधिक सभी लोगों को दिल्ली में वैक्सीन लगा दी जाएंगी.

बकौल मुख्यमंत्री, इस अभियान के तहत हम लोगों के घर-घर जाएंगे और कहेंगे कि जहां आप वोट डालने जाते हो आप वहीं जाएं और वहां पर आपके वैक्सीनेशन का हमने इंतजाम किया हुआ है. आज से दिल्ली  के 70 वार्ड से ये शुरू किया जाएगा. हर हफ्ते 70 वार्ड में ये अभियान किया जाएगा.  उन्होंने बताया कि आज जिन 70 वार्ड में ये अभियान शुरू किया जा रहा है वहां के बूथ लेवल ऑफिसर(BLO) को आज ट्रेनिंग दी जा रही है. ये BLO अगले 2 दिन हर घर में जाकर पूछेंगे कि 45 साल से अधिक के लोग कौन है, क्या उन्हें वैक्सीन लग चुकी है अगर नहीं तो वो उन्हें वैक्सीन लगवाने का स्लॉट देकर आएंगे. 

उन्होंने बताया कि दिल्ली में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 57 लाख लोगों में से 27 लाख को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है, बाकि के लोगों को जल्द से जल्द टीका लगे इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं. जो लोग बिल्कुल ही टीका नहीं लगवाना चाहेंगे उनको मनाने की कोशिश करेंगे. कल यह लोग घर घर जाकर परसों के स्लॉट देकर आएंगे. उसके बाद देखा जाएगा कि जिन जिन को स्लॉट दिया गया उनमे से कितने लोगों ने लगवाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने नहीं लगवाया उनके घर दोबारा जाकर बात करेंगे और देखेंगे वह क्यों नहीं लगवा रहे हैं. 4 हफ्ते के बाद हम आज आधिकारिक तौर पर कह पाएंगे कि दिल्ली के अंदर जो लोग 45 साल से ऊपर की उम्र में वैक्सीन लगवाना चाहते थे हमने उनके घर जाकर वैक्सीन लगा दी है. उन्होंने बताया कि लोगों को उनके घर से पोलिंग स्टेशन तक लाने के लिए ई-रिक्शा का भी इंतजाम किया जाएगा.

बताते चलें कि दिल्ली में कोरोना रोधी टीके की किल्लत का मामला सामने आया था. दिल्ली सरकार ने पिछले दिनों टीके की कमी के चलते कई वैक्सीनेशन सेंटर बंद किए थे लेकिन अब दोबारा इसकी रफ्तार बढ़ी है, सरकार द्वारा कई वैक्सीनेशन थ्रू ड्राइव भी चलाए जा रहे हैं.