दिल्ली: 10 रेलवे कोच को बनाया गया कोविड-19 वॉर्ड, हर कोच में डॉक्टर और नर्स की तैनाती

दिल्ली के शकूर बस्ती स्टेशन पर 10 रेलवे की बोगियों को Covid-19 का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है.

दिल्ली: 10 रेलवे कोच को बनाया गया कोविड-19 वॉर्ड, हर कोच में डॉक्टर और नर्स की तैनाती

रेलवे कोच को बनाया गया आइसोलेशन वार्ड

नई दिल्ली:

दिल्ली के शकूर बस्ती स्टेशन पर 10 रेलवे की बोगियों को Covid-19 का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. इनमें मौजूद 160 बिस्तरों का इस्तेमाल उन मरीजों के लिए किया जाएगा जिनमें कोरोना के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. बता दें कि इससे पहले हल्के या बहुत हल्के लक्षण वाले कोविड-19 के संदिग्ध या पुष्ट मरीजों के लिए क्वारेंटीन डिब्बों को कोविड-19 देखरेख केंद्र के रूप में सरकार ने 215 रेलवे स्टेशनों को चिह्नित किया था, शकूर बस्ती उन्हीं स्टेशनों में से एक है. 

मेडिकल अधिकारी डॉक्टर जे भाटिया ने बताया कि हर कोच में 16 बेड और एक ऑक्सीजन सिलेंडर है. हर कोच में एक डॉक्टर, नर्स, अटेंडेंट और सैनिटाइजेशन कर्मी होगा. अगर डॉक्टर को ऐसा लगता है कि मरीज की हालत में सुधार नहीं हो रहा है तो उसे तुरंत नजदीक कोविड अस्पताल तक पहुंचाया जाएगा. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,359 नए मामलों के साथ ही रोगियों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच गई है, वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 650 हो गई है.  शुरुआत में इन डिब्बों को नई दिल्ली या हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर तैनात करने का अनुरोध किया गया था लेकिन रेलवे ने इसे नकार दिया क्योंकि इन दो स्टेशनों से विशेष ट्रेनें चलाई जा रही थीं. 
 

Video: दिल्ली सरकार के कोरोना ऐप में कोविड मरीजों के लिए बेड के दावे की हकीकत क्या है ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com