NDTV Khabar

दिल्ली में 22 करोड़ की 'पार्टी ड्रग्स' के साथ दो लोग गिरफ्तार...

पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले एक सूचना मिली थी कि अशोक नाम का एक शख्स पंजाब के जिरकपुर से एफेड्रिन नाम का नशीला पदार्थ लेकर दिल्ली आने वाला है.

105 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में 22 करोड़ की 'पार्टी ड्रग्स' के साथ दो लोग गिरफ्तार...
नई दिल्‍ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने द्वारका इलाके से करीब 22 करोड़ की पार्टी ड्रग्स के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले एक सूचना मिली थी कि अशोक नाम का एक शख्स पंजाब के जिरकपुर से एफेड्रिन नाम का नशीला पदार्थ लेकर दिल्ली आने वाला है. इसी सूचना पर द्वारका इलाके में पुलिस ने घेराबंदी कर अशोक और जिम्मी नाम के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. अशोक की कार से पुलिस ने साढ़े 22 किलो एफेड्रिन भी बरामद की. 

अशोक ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह एक दवा कंपनी में काम करता था और काम के दौरान ही उसे पता चला कि एफेड्रिन ड्रग्स से कितना पैसा कमाया जा सकता है. दरसअल, एफेड्रिन का प्रयोग कफ सीरप बनाने के लिए होता रहा है, लेकिन अब इसका प्रयोग धड़ल्ले से नशे की गोलियां बनाने के लिए होता है. अशोक ने खुलासा किया कि वो ये नशीला पदार्थ जिम्मी को देने आया था.
 
delhi police

पुलिस ने जब मिज़ोरम के रहने वाले जिम्मी से पूछताछ की तो पता चला कि जिम्मी इस एफेड्रिन को आगे एक विदेशी को सौंपने वाला था.. जो आगे रेव पार्टी में सप्लाई होनी थी.

पुलिस के मुताबिक, एफेड्रिन से नशे के कैप्सूल बनते हैं, जिसे आमतौर पर 'एक्सटेसी' कहते हैं. नशे के इन कैप्सूलों की डिमांड कॉलेज के छात्रों, युवाओं और रेव पाट्रियों में बहुत ज्यादा है. आरोपी दिल्ली के अलावा मुंबई, चंडीगढ़, मिज़ोरम और देश के बाहर भी इनकी सप्लाई करते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement