Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्‍ली में 21 पिस्‍तौल और 50 कारतूस के साथ दो लोग गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपी संतोष को कुछ साल पहले उसके गांव में एक झगड़े के मामले में गिरफ्तार किया गया था. वह उक्त मामले में मुरैना जेल में था. मुरैना जेल में रहने के दौरान वो कुछ अवैध हथियारों के तस्करों के संपर्क में आया.

दिल्‍ली में 21 पिस्‍तौल और 50 कारतूस के साथ दो लोग गिरफ्तार

एक खुफिया जानकारी के बाद दोनों को 7 फरवरी की शाम पकड़ा गया

नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 21 पिस्‍तौल और 50 कारतूस के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के नाम संतोष और प्रीतम सिंह हैं. दोनों मध्य प्रदेश के मुरैना के रहने वाले हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक इन पिस्टल को दिल्ली एनसीआर में अपराधियों को सप्लाई करने के लिए दिल्ली लाया गया था. एक खुफिया जानकारी के बाद दोनों को 7 फरवरी की शाम दिलशाद गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास से पकड़ा गया.

पकड़े गए आरोपी संतोष को कुछ साल पहले उसके गांव में एक झगड़े के मामले में गिरफ्तार किया गया था. वह उक्त मामले में मुरैना जेल में था. मुरैना जेल में रहने के दौरान वो कुछ अवैध हथियारों के तस्करों के संपर्क में आया और फिर उसने यूपी के अलीगढ़ से अवैध हथियार लेकर दिल्ली और एनसीआर के अपराधियों को सप्लाई करना शुरू कर दिए. ये लोग अलीगढ़ से एक पिस्टल 2 से 8 हज़ार में खरीदते और फिर उसे क्वालिटी के हिसाब से 8 से 25 हज़ार तक में बेचते थे.

आरोपी संतोष पिछले 4 सालों से अपराधियों को हथियार और गोला-बारूद की सप्लाई कर रहा है. वह इससे पहले आर्म्स एक्ट के तीन मामलों में गिरफ्तार हो चुका है. आरोपी प्रीतम 3 महीने पहले अपने ससुराल के माध्यम से संतोष के संपर्क में आया और फिर जल्दी पैसा कमाने की चाहत में इस धंधे में शामिल हो गया.