NDTV Khabar

अफगानी सिंडिकेट से फिर बरामद हुई 200 करोड़ की हेरोइन, दो अफगानी नागरिक गिरफ्तार

हाल ही में 150 किलो हेरोइन की बरामदगी के बाद स्पेशल सेल ने  बढ़िया क्वालिटी की 60 किलो और हेरोइन बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 200 करोड़ हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानी सिंडिकेट से फिर बरामद हुई 200 करोड़ की हेरोइन, दो अफगानी नागरिक गिरफ्तार

दो अफगानी नागरिक गिरफ्तार

नई दिल्ली:

हाल ही में 150 किलो हेरोइन की बरामदगी के बाद स्पेशल सेल ने बढ़िया क्वालिटी की 60 किलो और हेरोइन बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 200 करोड़ हैं. इस मामले में 2 अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले इसी सिंडिकेट के 5 लोग गिरफ्तार हुए थे, जिसमें 2 अफगानी नागरिक शामिल थे. इनके पास से जिनके पास से 150 किलो हेरोइन बरामद हुई थी, जिसकी कीमत करीब 600 करोड़ रुपये थी. स्पेशल सेल के डीसीपी मनीषी चंद्रा के मुताबिक पहले गिरफ्तार हुए अफगानी नागरिक रहमत गुल से पूछताछ के बाद हरियाणा के सोनीपत के एक कोल्ड स्टोरेज प्लांट में छापेमारी हुई,जहां से किशमिश की पेटियों के अंदर से 50 किलो हेरोइन बरामद हुई,किशमिश के ये पेटियां इसी साल मार्च के महीने में अटारी वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत आयीं थीं.

बिहार: 50 साल की महिला को डायन बताकर लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला


इन्हें अफगानिस्तान के कंधार से भेजा गया था,इन्हें वहां की एक कंपनी मोहम्मद अकबर अफगानी लिमिटेड ने भेजा था जबकि दिल्ली में एक फर्म ने इसे मंगाया था. बरामद हुई हेरोइन के साथ अफगानी नागरिक मोहम्मद अकबर और नेडा मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया है. जांच में पता चला कि मोहम्मद अकबर उसी फर्म का मालिक है जिस फर्म ने ये पेटियां कंधार से भेजी थीं. ये फर्म पिछले 3 साल से इसी काम में लगी थी,दोनों आरोपी ड्रग्स का जखीरा भेजने के बाद अलग अलग फ्लाइट से दिल्ली आए थे.

उत्तर प्रदेश: मथुरा जिले में सिपाही पर 6 साल के बच्चे से दुष्कर्म का आरोप, गिरफ्तार किया गया

ज़ाकिर नगर में जो 150 किलो हेरोइन मिली थी ये लोग उसी सिंडिकेट से जुड़े हैं,शक है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई अफगानी नागरिकों के सिंडिकेट से ये ड्रग्स भारत भेजकर इससे कमाया पैसा आतंक के लिए इस्तेमाल कर रही है.

टिप्पणियां

VIDEO: दिल्ली में नाबालिग की चाकुओं से गोदकर हत्या



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement