NDTV Khabar

दिल्ली : लॉ फर्म के मालिक के यहां से 3 बड़ी गाड़ियों में 14 करोड़ कैश लेकर गए आयकर अधिकारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : लॉ फर्म के मालिक के यहां से 3 बड़ी गाड़ियों में 14 करोड़ कैश लेकर गए आयकर अधिकारी

खास बातें

  1. रोहित टंडन के घर पर शनिवार को आयकर अधिकारियों ने छापा मारा था
  2. छापे में 2.5 करोड़ के नए नोट बरामद हुए थे
  3. 2 माह पहले भी आयकर विभाग ने टंडन के परिसर की तलाशी ली थी
नई दिल्ली:

जाने माने वकील और टीएंडटी लॉ फर्म के मालिक रोहित टंडन के घर से आयकर विभाग के अधिकारी जब कैश लेकर निकले तो पूरा सीन कुछ इस तरह रहा : तीन इनोवा गाड़ियों में बक्से और सूटकेस. सभी में ठसाठस कैश. हर गाड़ी में हथियारबंद गॉर्ड.

टिप्पणियां

आखिरकार दो दिनों तक नोटों की गिनती जारी रखने के बाद सोमवार को आयकर और दिल्ली पुलिस के अधिकारी जब्त 14 करोड़ की नकदी को ले जाने में कामयाब हो सके.
 
गौरतलब है कि ग्रेटर कैलाश पार्ट 1 में रहने वाले रोहित टंडन के घर पर शनिवार को आयकर अधिकारियों ने छापा मारा था जिसमें 2.5 करोड़ के नए नोट बरामद हुए थे. पुलिस का कहना है कि फर्म के ऑफिस की अलमारियों और सूटकेस में कैश को छुपाकर रखा गया था. शनिवार से नोटों की गिनती का काम जारी था. अब इस नकदी को आयकर विभाग में साक्ष्य के तौर पर रखा जाएगा.
 

gk raids

 2 माह पहले आयकर विभाग ने रोहित टंडन के परिसर की तलाशी ली थी जो कि टीएंडटी लॉ फर्म के प्रमोटर हैं. उस समय 19 करोड़ रुपये अघोषित धन के रूप में मिले थे जिसे बैंक में फिक्स डिपॉजिट के रूप में रखा गया था. छापेमारी के समय रोहित टंडन घर पर नहीं थे. वह शनिवार शाम को घर पहुंचे जिसके बाद आयकर अधिकारी सोमवार की देर शाम तक उनसे पूछताछ करते रहे. बरामद नकदी के ले जाने के लिए 3 एसयूवी गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया जिसमें करीब 14 करोड़ रुपये थे.  

एक आयकर अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया, "टंडन ने जब्त कैश की जिम्मेदारी ली है और कहा है कि कुछ पैसा उसके क्लाइंटों का है." सूत्रों के मुताबिक फिरोजशाह रोड और टंडन के अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की गई. माना जाता है कि टंडन के यहां पर भी ऑफिस हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Republic Day 2020 Hindi Shayari: एक-दूसरे को इन शायरी से दें गणतंत्र दिवस की बधाई

Advertisement