NDTV Khabar

एमसीडी के इंजीनियर से मांग रहे थे 1 करोड़ 80 लाख की फिरौती, 4 गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया के मुताबिक कुछ दिन पहले एमसीडी के एक इंजीनियर ने सफदरजंग एंक्लेव थाने में सूचना दी कि कुछ लोग उसे फ़ोन कर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमसीडी के इंजीनियर से मांग रहे थे 1 करोड़ 80 लाख की फिरौती, 4 गिरफ्तार

दिल्‍ली पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्‍ली: दिल्ली के सफदरजंग एन्क्लेव इलाके में रहने वाले एमसीडी के एक इंजीनियर को धमकी देकर उससे 1 करोड़ 80 लाख की फिरौती मांगी जा रही थी. धमकी 'टेक्स्ट नाउ' 'और सेकंड लाइन' जैसे एप से VOIP कॉल कर दी जा रही थी. पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया के मुताबिक कुछ दिन पहले एमसीडी के एक इंजीनियर ने सफदरजंग एंक्लेव थाने में सूचना दी कि कुछ लोग उसे फ़ोन कर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और 1 करोड़ 80 लाख रुपये की फिरौती मांग रहे हैं. इंजीनियर ने ये भी बताया कि इन लोगों ने 13 जून को फरीदाबाद के सूरजकुंड के पास उसके नाबालिग बेटे को अगवा करने की कोशिश भी की, जिसे लेकर सूरजकुंड थाने में मामला दर्ज हुआ है.

दक्षिणी दिल्ली पुलिस के ऑपरेशन सेल की टीम ने जब इस मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि गैंग के लोग 'टेक्स्ट नाउ' और 'सेकंड लाइन' जैसे ऐप से VOIP कॉल कर रहे हैं और हर कॉल और मैसेज के पहले यूज़रनेम और पासवर्ड बदल रहे हैं. कॉल करने वाले ये भी कह रहे थे कि वो राजेश भारती गैंग से हैं, वही राजेश भारती जो कुछ दिन पहले ही एनकाउंटर में मारा गया है.

टिप्पणियां
आखिरकार इन लोगों ने इंजीनियर को फिरौती की रकम लेकर फरीदाबाद के बड़खल चौक बुलाया. जैसे ही इंजीनियर अपनी कार लेकर पहुंचा, बाइक पर सवार 2 लड़के आये और पैसा लेने के बाद जाने लगे. इंस्पेक्टर गोविंद चौहान और इंस्पेक्टर गिरीश की टीम ने दोनों को वहीं धर दबोचा. पकड़े गए लोगों की पहचान सोनू और सहदेव के रूप में हुई. इनकी निशानदेही पर 2 और आरोपियों मुकेश और सचिन सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से 5 मोबाइल और एक पिस्टल बरामद हुई है.

VIDEO: दिल्ली में फिरौती के लिए हनीट्रैप, रिंगिंग बेल्स का कोफाउंडर गिरफ्तार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement