NDTV Khabar

दिल्‍ली : सैर पर निकली बुजुर्ग महिलाओं के गहने उड़ाने वाले चढ़े पुलिस के हत्‍थे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली : सैर पर निकली बुजुर्ग महिलाओं के गहने उड़ाने वाले चढ़े पुलिस के हत्‍थे

दिल्‍ली पुलिस ने गैंग के 4 सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है

नई दिल्‍ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग को पकड़ा है जो नकली पुलिस वाले बनकर सुबह सैर करने वाली बुजुर्ग महिलाओं के गहने लेकर चंपत हो जाते थे. मूलरूप से ईरान के रहने वाले इन लोगों ने ऐसी 100 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया है. इनमें एक नकली एसएचओ है. एक नकली सब इंस्पेक्टर और 2 नकली कांस्टेबल. ये लोग सुबह सैर पर निकली बुजुर्ग महिलाओं से उनके गहने लेकर गायब हो जाते थे. पुलिस के मुताबिक गैंग का सरगना नासिर है. ये सभी लोग मूलरूप से ईरान के रहने वाले हैं इसलिए इनके गैंग का नाम ईरानी गैंग है, इनकी तलाश कई राज्यों की पुलिस को थी. पुलिस ने इनके पास से पुलिस के ही कई नकली आई कार्ड भी बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक ये एक खास अंदाज में बुजुर्ग महिलाओं को अपने झांसे में लेते थे.

टिप्पणियां
पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विजय कुमार के मुताबिक इस गैंग के लोग 2-2 के ग्रुप में बाइक पर सवार होते हैं. किसी बुजुर्ग महिला को देखकर पहले 2 लोग जाते हैं और खुद को पुलिस वाले बताते हैं. फिर वही 2 लोग एक तीसरे शख्स का परिचय अपने एसएचओ के तौर पर कराते हैं, फिर महिला से कहते हैं कि आपने इतने गहने क्यों पहन रखे हैं, अभी कल ही एक बुजुर्ग महिला गहने लूटे गए हैं, कोई आपके भी लूट लेगा उसके बाद महिला के गहने उतरवाकर उसे एक कपड़े में लपेटने के दौरान उसमें नकली गहने डाल देते हैं और असली लेकर गायब हो जाते हैं.

पुलिस के मुताबिक इस गैंग के पकड़े जाने से 100 से ज्यादा वारदातों के मामले सुलझ गए हैं. पुलिस इनके 6 और साथियों की तलाश कर रही है. उन जौहरियों की भी तलाश की जा रही है जहां से गहने बेचते थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement