NDTV Khabar

स्‍मॉग का कहर जारी: 41 ट्रेनें लेट और 10 ट्रेनें कैंसल, पंजाबी बाग सबसे प्रदूषित इलाका

दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग कहर का गुरुवार को बना हुआ है. जहरीली हवा से जहां लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्‍मॉग का कहर जारी: 41 ट्रेनें लेट और 10 ट्रेनें कैंसल, पंजाबी बाग सबसे प्रदूषित इलाका

दिल्‍ली में स्‍मॉग का कहर जारी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्रदूषित इलाकों में आनंद विहार दूसरे नंबर पर
  2. बुधवार को दिल्ली दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में से एक थी
  3. रविवार तक दिल्‍ली-एनसीआर के सभी स्‍कूल बंद
नई दिल्‍ली:

दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग कहर का गुरुवार को बना हुआ है. जहरीली हवा से जहां लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. वहीं स्मॉग की वजह से दिल्ली आने वाली 41 ट्रेनें लेट हैं और 10 ट्रेनें कैंसल की गई हैं. दिल्‍ली की एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स में पंजाबी बाग(799) सबसे ऊपर है, उसके बाद आनंद विहार (515), शादीपुर डिपो (362) और द्वारका (388) है.

टिप्पणियां

एंटी पॉल्यूशन मास्क और एयर प्यूरीफायर: सेहत के साथ रखें जेब का भी ख़याल


बुधवार को दिल्ली दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में से एक थी. डॉक्टरों ने चेतावनी दी कि लोग संभलकर रहें नहीं तो ये प्रदूषण 30 हजार लोगों की जान इस साल ले सकता है. वहीं एहतियातन दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा के सभी स्कूल रविवार तक बंद कर दिए गए. स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी कर लोगों को सावधान रहने की नसीहत दी है. 

धुंध और प्रदूषण की वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कत एनडीएमसी भी धूल वाले इलाकों में पानी का छिड़काव कर प्रदूषण से निपटने की कोशिश में जुटी हुई है. दिल्ली में ऑड-ईवन लागू करने पर भी गुरुवार को फिर से विचार होना है. दिल्ली के परिवहन मंत्री ने कहा है कि अगले 48 घंटों में प्रदूषण का स्तर बेहद खतरनाक बना रहा तो दिल्ली में ऑड-ईवन लागू किया जाएगा.


 


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement