NDTV Khabar

दिल्ली : बवाना विधानसभा उपचुनाव में 45 फीसदी मतदान, 28 को आएगा नतीजा

दिल्ली के बवाना विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए बुधवार को हुए मतदान में 45 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : बवाना विधानसभा उपचुनाव में 45 फीसदी मतदान, 28 को आएगा नतीजा
नई दिल्ली:

दिल्ली के बवाना विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए बुधवार को हुए मतदान में 45 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई. आधिकारिक तौर पर मतदान शाम 6 बजे खत्म हो गया, लेकिन उस वक्त तक मतदान के लिए कतार में खड़े हो चुके लोगों को अपना वोट डालने की इजाजत दी गई. मतगणना 28 अगस्त को होगी. ‘आप’ के विधायक वेद प्रकाश मार्च में विधानसभा की अपनी सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे, जिसके कारण यह सीट खाली हो गई और यहां उपचुनाव कराना पड़ा. वेद प्रकाश बीजेपी के टिकट पर यह उप चुनाव लड़ रहे हैं. 'आप' ने रामचंद्र, जबकि कांग्रेस ने बवाना से तीन बार विधायक रह चुके सुरेंद्र कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें: बवाना उपचुनाव : आम आदमी पार्टी को है अब दिल्ली में एक जीत की दरकार, नहीं तो...


टिप्पणियां

दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी चंद्रभूषण कुमार ने कहा, 'मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई और किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली.' मतदान अधिकारियों ने बताया कि एक ईवीएम और 17 वीवीपीएटी उपकरणों में खराबी सामने आई और वोटिंग में बगैर किसी रुकावट के उन्हें बदल दिया गया. दिल्ली में वर्ष 2013 और 2015 में विधानसभा चुनाव के लिए कुल मतदान प्रतिशत क्रमश: 65.63 और 67.12 था. उन वर्षों में बवाना निर्वाचन क्षेत्र में मतदान प्रतिशत 61.14 और 61.83 फीसदी था.

VIDEO: केजरीवाल के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बना बवाना उपचुनाव
अधिकारियों ने कहा कि शहर में जल्दी-जल्दी हुए कई चुनावों के कारण हो सकता है कि बवाना में मतदान प्रतिशत घट गया हो. इस उप चुनाव में आठ उम्मीदवार मैदान में हैं. सभी 379 मतदान केंद्रों पर इस्तेमाल की जा रही ईवीएम में वोटर वेरीफाइएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) की व्यवस्था की गई थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement