NDTV Khabar

मादक पदार्थ की बिक्री और अवैध तरीके से रहने के आरोप में नौ विदेशी नागरिक गिरफ्तार 

पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी दिल्ली में रहकर यह काम कर रहे हैं. मिली सूचना पर काम करते हुए ही आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मादक पदार्थ की बिक्री और अवैध तरीके से रहने के आरोप में नौ विदेशी नागरिक गिरफ्तार 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: नाइजीरिया के एक नागरिक को कथित तौर पर मादक पदार्थ बेचने के लिए गिरफ्तार किया गया हैं वहीं देश में अवैध रूप से रह रहे अफ्रीका के आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि एक गोपनीय सूचना के आधार पर अफ्रीका के लोगों के एक ठिकाने का पता लगाया गया और इसके बाद पुलिस के एक दल ने गोयला डेरी के कुतुब विहार में एक बहुमंजिली इमारत में छापेमारी की. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान वांछित नाइजीरियाई नागरिक यू जॉन(28) को कुतुब विहार में उसके फ्लैट से पकड़ा गया और पुलिस ने उसके पास से 100 ग्राम हेरोइन बरामद की.

यह भी पढ़ें: दिल्ली : पुलिस ने पांच करोड़ रुपये की विदेशी शराब बरामद की

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 20लाख रुपय बताई जाती है. अतिरिक्त पुलिस उपाआयुक्त(अपराध) अजित सिंगला ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं उसी इमारत में अन्य फ्लैटों में छापा मारा गया जहां अफ्रीकी मूल के और लोगों को रहते हुए पाया गया है. उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि दो महिलाओं सहित आठ अफ्रीकी नागरिक बिना वैध वीजा अथवा पासपोर्ट के देश में रह रहे हैं, जिसके बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें: लिफ्ट देने के बहाने गुड़गांव में केन्या की लड़की से गैंगरेप

टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि आरापियों को उनके देश वापस भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. पुलिस के अनुसार आरोपी जॉन ने पूछताछ में बताया कि वह अक्टूबर 2012 को छह माह के बिजनेस वीजा पर भारत आया था और वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद वह नाइजीरिया वापस नहीं लौटा.

VIDEO: 30 करोड़ की हेरोइन के साथ विदेशी नागरिग गिरफ्तार.

अन्य आरोपियों ने भी बताया कि वे भी बिजनेस अथवा छात्र वीजा पर भारत आए थे लेकिन वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद वापस नहीं लौटे. पुलिस फिलहाल ऐसे अन्य विदेशियों की भी तलाश कर रही है जो वीजा खत्म होने के बाद भी अपने देश वापस नहीं लौटे. ( इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement