NDTV Khabar

दिल्ली में पुलिस अधिकारी पर बलात्कार का मामला दर्ज, जांच शुरू

पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला ने 18 सितंबर को शिकायत दर्ज कराके अधिकारी पर उससे बलात्कार, उसकी नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ और उसके बेटे का अपहरण करने का आरोप लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में पुलिस अधिकारी पर बलात्कार का मामला दर्ज, जांच शुरू

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) के खिलाफ एक महिला से कथित बलात्कार और उसकी नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी  ने बताया कि महिला ने जुलाई में अधिकारी रमेश दहिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि वह अपने पति की मौत के बाद अधिकारी के संपर्क में आई थी. महिला का पति अपराधी था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला ने 18 सितंबर को शिकायत दर्ज कराके अधिकारी पर उससे बलात्कार, उसकी नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ और उसके बेटे का अपहरण करने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ : दो साध्वियों ने चार लोगों पर गैंगरेप के आरोप लगाए, जांच में जुटी पुलिस

उन्होंने कहा कि प्राथमिकी बुधवार को दर्ज की गई और इस मामले को अपराध शाखा के पास भेजा गया है क्योंकि यह संवेदनशील मामला है व इसमें विस्तृत जांच की जरूरत है. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) नूपुर प्रसाद ने कहा कि हमें मंगलवार को एक शिकायत मिली थी और अगले दिन भारतीय दंड संहिता की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. मामला अपराध शाखा को भेजा गया है.


यह भी पढ़ें: पंजाब में 100-वर्षीय महिला की हत्या, परिवार का आरोप - रेप भी किया गया

टिप्पणियां

अधिकारी ने दावा किया कि अधिकारी दहिया ने महिला को धन उधार दिया था और जब उसने धन लौटाने को कहा तो उसने बलात्कार के आरोप लगा दिये. उन्होंने कहा कि अधिकारी यहां सदर बाजार थाने में प्रभारी के रूप में तैनात थे और हाल ही में उन्हें एसीपी रैंक पर पदोन्नति दी गई थी. गौरतलब है कि ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले सामने आया था. बिलासपुर जिले में 34 वर्षीय एक महिला पुलिस उप निरीक्षक ने आरोप लगाया है कि एक पुलिस अधिकारी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया. महिला ने आरोप लगाया कि अधिकारी उसके साथ पिछले छह साल से दुष्कर्म करता आ रहा है.

VIDEO: वरिष्ठ अधिकारी पर सरकार ने की बड़ी कार्रवाई.

बिलासपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अर्चना झा ने बताया, ''पड़ोसी जंगगिर-चंपा जिले के चंपा पुलिस स्टेशन में थाना प्रभारी के रूप में तैनात आरोपी उप निरीक्षक के खिलाफ शुक्रवार की रात में मामला दर्ज कर लिया गया है.''(इनपुट भाषा से) 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement