NDTV Khabar

दिल्‍ली: नाबालिग लड़की ने पुलिस स्‍टेशन में की खुदकुशी, मां का आरोप- पड़ोसी करना चाहता था बेटी से शादी

दिल्ली के तिलक विहार पुलिस चौकी के अंदर एक नाबालिग लड़की की ख़ुदकुशी का मामला सामने आया है. शनिवार रात 1 बजे की करीब लड़की ने पंखे से लटककर ख़ुदकुशी की है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली: नाबालिग लड़की ने पुलिस स्‍टेशन में की खुदकुशी, मां का आरोप- पड़ोसी करना चाहता था बेटी से शादी

पुलिस स्‍टेशन के अंदर एक नाबालिग लड़की ने की ख़ुदकुशी

खास बातें

  1. रात 1 बजे के करीब लड़की ने पंखे से लटककर ख़ुदकुशी की है.
  2. लड़की की मां का कहना है कि पड़ोसी उनकी लड़की से शादी करना चाहता था
  3. लड़की के घरवालों के आरोप लगाया है कि उनकी लड़की को किडनैप किया गया था
नई दिल्ली: दिल्ली के तिलक विहार पुलिस चौकी के अंदर एक नाबालिग लड़की की ख़ुदकुशी का मामला सामने आया है. शनिवार रात 1 बजे की करीब लड़की ने पंखे से लटककर ख़ुदकुशी की है. लड़की की मां का कहना है कि उनका पड़ोसी हैप्पी सिंह, उनकी लड़की से शादी करना चाहता था, लेकिन नाबालिग होने की वजह वो लोग शादी करवाने को राज़ी नहीं थे. शनिवार रात 10 बजे तक लड़की जब घर नहीं पहुंची तो घरवाले उसके बारे में पता करने हैप्पी सिंह के घर गए. 

 
बुराड़ी कांड: भाटिया परिवार के 10 शवों की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आई, यहां उलझी पुलिस की जांच

लड़की के घरवालों के आरोप लगाया है कि उनकी लड़की को किडनैप किया गया था. लड़की के घरवालों का कहना है कि लड़की के बारे में पूछताछ करने पर हैप्पी सिंह और उसके घरवालों ने उनके साथ मारपीट भी की, जिसकी शिकायत इन लोगों ने तिलक विहार पुलिस चौकी में भी की. लड़की के भाइयों को जब पुलिस MLC करवाने ले गई थी उसी बीच लड़की अचानक पुलिस चौकी पहुंच गई. 

दिल्ली में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे छात्र ने मेट्रो के सामने लगाई छलांग, खुदकुशी की कोशिश में घायल

लड़की के भाई का कहना है कि चौकी के अंदर उनको अलग रूम में बिठाया गया, जबकि लड़की को दूसरे रूम में. उसके कुछ देर बाद ही लड़की ने फ़ासी लगा ली. लड़की के भाई का कहना है कि वह दूसरे रूम से देखा रहा था कि उसकी बहन फांसी लगा रही है. उसने मदद के लिए आवाज भी लगाई, लेकिन कोई पुलिसवाला मदद के लिए नहीं आया. उसके बाद वो खुद गेट तोड़कर उस रूम में दाखिल हुआ, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. 

मध्य प्रदेश: इंदौर में छेड़छाड़ से परेशान 10वीं की छात्रा ने आत्महत्या की

टिप्पणियां
इस पूरे मामले की पुलिस अभी पड़ताल कर रही है. मृतक लड़की की डेडबॉडी अभी भी पंखे से लटकी हुई है. इस मामले में पुलिस लापरवाही साफ़ नज़र आ रही है. इस मामले में डीसीपी वेस्ट विजय कुमार के मुताबिक, दो परिवार का आपस का झगड़ा था. नाबालिग लड़की और एक दूसरे परिवार के करीब 20 साल के लड़के की दोस्ती को लेकर ये झगड़ा था. झगड़ा जब पुलिस चौकी पहुंचा तो घर से करीब 10 बजे निकली नाबालिग लड़की करीब 2,30 बजे रात को पुलिस चौकी आई. उसने खुद बयान भी लिखा की मैं अपने घर वापस नहीं जाना चाहती हुं. मेरे भाई और मेरे ही घरवालों ने मेरे साथ मारपीट की है. मैं 10 बजे रात से गुरुद्वारा में बैठी थी. उसके बाद लेडी पुलिसकर्मी उस नाबालिग लड़की को नारी निकेतन भेजने की तैयारी करती है जब तक लड़की पुलिस चौकी के जिस कमरे में बैठी थी उसका दरवाजा अंदर से बन्द था. लड़की टेबल के सहारे पंखे से लटककर फांसी लगा लेती है. अब इस मामले में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट इंक्वायरी हो रही है कि इस घटना में किस किस की लापरवाही बनती है.

VIDEO: बुराड़ी में 11 मौतों का खुला राज

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement