दक्षिण दिल्ली में साम्प्रदायिक दंगे के बारे में फर्जी कॉल करने वाला व्यक्ति पकड़ा गया

पुलिस ने बताया कि आरोपी राहुल कुमार सैनिक फार्म इलाके का रहने वाला है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को पुलिस को नेब सराय इलाके में दो समुदायों के बीच झगड़ा होने की सूचना देने वाला एक कॉल आया.

दक्षिण दिल्ली में साम्प्रदायिक दंगे के बारे में फर्जी कॉल करने वाला व्यक्ति पकड़ा गया

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • दक्षिण दिल्ली के नेब सराय इलाके में साम्प्रदायिक दंगे के बारे में की कॉल
  • आरोप में 19 वर्षीय एक युवक को शनिवार को गिरफ्तार किया गया
  • आरोपी राहुल कुमार सैनिक फार्म इलाके का रहने वाला है
नई दिल्ली:

दक्षिण दिल्ली के नेब सराय इलाके में साम्प्रदायिक दंगे के बारे में फर्जी कॉल करने के आरोप में 19 वर्षीय एक युवक को शनिवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी राहुल कुमार सैनिक फार्म इलाके का रहने वाला है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को पुलिस को नेब सराय इलाके में दो समुदायों के बीच झगड़ा होने की सूचना देने वाला एक कॉल आया. फोन करने वाले व्यक्ति ने दावा किया कि इसमें तीन लोग घायल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस तत्काल उस स्थान पर पहुंची लेकिन उन्हें सूचना देने वाला व्यक्ति नहीं मिला. उसका फोन व्यस्त मिलता रहा और बाद में बंद हो गया.

उन्होंने बताया कि उस स्थान पर कोई झगड़ा नहीं हुआ और न ही कोई घायल हुआ था. क्षेत्र में स्थिति सामान्य और शांतिपूर्ण थी. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि इस बारे में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया और जांच की गई. जांच के दौरान पुलिस ने मोबाइल का नंबर ढूंढ निकाला और कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

जंतर-मंतर पर शांति मार्च में शामिल हुए BJP नेता कपिल मिश्रा, मंच और भाषण से रहे दूर-दूर

बता दें,  नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हिंसा भड़कने के बाद शनिवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली में अधिकांश जगहों पर माहौल शांतिपूर्ण है. सूत्रों ने एनडीटीवी को यह जानकारी दी. हालांकि, जिन जगहों पर हिंसा हुई है उनके आसपास के क्षेत्रों में ज्यादा लोगों के एकत्र होने या फिर बड़ी सभा पर अब भी प्रतिबंध है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 43 लोगों की मौत को चुकी है और सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हैं. पुलिस ने कहा कि 500 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है. गृह मंत्रालय ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने सार्वजनिक स्थानों से अधिकांश मलबा हटा दिया है.

VIDEO: दिल्ली हिंसा में मरने वालों की तादाद 43 पहुंची

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com