सीवर की सफाई करने उतरे 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत, दो गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि मृतक अशोक समेत तीन व्यक्तियों को PWD ठेकेदार द्वारा एक गैस एजेंसी के समीप सीवर की सफाई करने के लिए काम पर रखा गया था.

सीवर की सफाई करने उतरे 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत, दो गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • सीवर की सफाई करने उतरे एक 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई
  • सफाई का काम PWD के एक ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा था
  • सरकारी बयान में दावा किया गया कि व्यक्ति एक खुली नाली में गिरा था
नई दिल्ली:

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शकूरपुर में शनिवार को सीवर की सफाई करने उतरे एक 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य बेहोश हो गए. पुलिस ने बताया कि सफाई का काम लोक निर्माण विभाग (PWD) के एक ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा था. इस बीच एक सरकारी बयान में दावा किया गया कि व्यक्ति एक खुली नाली में गिरा था. दिल्ली के PWD मंत्री सत्येंद्र जैन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. मंत्री ने PWD के प्रधान अभियंता से जांच रिपोर्ट तलब की है और मृतक सफाईकर्मी के परिवार को दस लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. वहीं पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में एक ठेकेदार और एक निजी सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली में प्रदूषण : हॉटस्पॉट पर पानी का छिड़काव करके राहत की कोशिश

पुलिस ने बताया कि मृतक अशोक बुध विहार का रहने वाला था और तीन अन्य व्यक्ति- गोरेलाल (35), रोहित (30) और साईं (50) पूठ कलां के निवासी थे. पुलिस ने कहा कि मृतक अशोक समेत तीन व्यक्तियों को PWD ठेकेदार द्वारा एक गैस एजेंसी के समीप सीवर की सफाई करने के लिए काम पर रखा गया था. कुछ समय बाद जब वे सीवर से बाहर नहीं आए तब पुलिस को इसकी सूचना दी गई. सफाईकर्मियों को पुलिस और दमकल विभाग के कर्मियों की सहायता से सीवर से बाहर निकाला गया. पुलिस ने बताया कि चारों व्यक्तियों को पीतमपुरा स्थित भगवान महावीर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर डॉक्टरों ने अशोक को मृत घोषित कर दिया.

चाकू की नोक पर बदमाशों ने कैश वैन से लूटे 80 लाख, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

Newsbeep

बता दें, पुलिस के अनुसार सीवर में से चार व्यक्तियों को निकाला गया, जबकि दमकल विभाग का दावा है कि उन्होंने पांच व्यक्तियों को निकाला जिसमें से एक की मौत हो चुकी थी. उन्होंने कहा कि सुभाष प्लेस थाने में भारतीय दंड संहिता और अन्य कानून की धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है. मामले में बरवाला निवासी राजकुमार (27) और पूठ कलां निवासी बबलू (45) को गिरफ्तार किया गया है. सरकारी बयान में कहा गया कि उप जिलाधिकारी स्तर की जांच के आदेश दिए गए हैं. PWD मंत्री ने अस्पताल जाकर वहां भर्ती सफाईकर्मियों का हालचाल जाना. डॉक्टरों ने बताया कि दो सफाईकर्मियों को जांच के बाद छुट्टी दे दी गई. वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार सफाईकर्मी उस स्थान पर दो दिन से काम कर रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: दिल्ली के एक नामी स्कूल में बच्ची से रेप, आरोपी गिरफ्तार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)