NDTV Khabar

फर्जी टिकट पर आईजीआई टर्मिनल पर प्रवेश करने पर एक रूसी गिरफ्तार 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुधवार को जब आरोपी जी ए सर्गवीच हवाईअड्डे की टर्मिनल 3 बिल्डिंग से जाने वाला था तब उसे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मियों ने पकड़ लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फर्जी टिकट पर आईजीआई टर्मिनल पर प्रवेश करने पर एक रूसी गिरफ्तार 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फर्जी टिकट का कथित रुप से इस्तेमाल कर टर्मिनल क्षेत्र में घुसने पर एक रूसी व्यक्ति को पकड़ लिया गया. गुरुवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुधवार को जब आरोपी जी ए सर्गवीच हवाईअड्डे की टर्मिनल 3 बिल्डिंग से जाने वाला था तब उसे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मियों ने पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि जब वह टर्मिनल क्षेत्र से निकल रहा था तो उसे रोक लिया गया और उससे पूछताछ की गयी. उसके पास रूसी पासपोर्ट था. अधिकारी के मुताबिक उसने बताया कि वह विदेशी मुद्रा विनिमय करना चाहता था, इसलिए उसने बैंकाक जाने के रद्द टिकट का इस्तेमाल किया.

यह भी पढ़ें: कोकिन तस्करी के आरोप में विदेशी महिला गिरफ्तार, करोड़ों रुपये का ड्रक्स जब्त

वह बुधवार तड़के असगबात (तुर्केमेनिस्तान) से इंदिरा गांधी हवाईअड्डे पहुंचा था. अधिकारी के अनुसार उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले भी दिल्ली हवाई अड्डे से विदेशी नागरिकों की गिरफ्तारी हो चुकी है. राजस्व खुफिया निदेशालय ( डीआरआई ) ने दिल्ली एयरपोर्ट पर एक अंतरराष्ट्रीय हवाला गिरोह का भंडाफोड़ किया था. डीआरआई ने आरोपियों के पास 1.93 करोड़ रुपय मूल्य की विदेशी मुद्रा भी जब्त की है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली: विदेशी पर्यटकों से ठगी करने वाले दो दलालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक सरकारी अधिकारी के अनुसार डीआरआई अधिकारियों ने बुधवार को दिल्ली - कोच्चि - दुबई उड़ान के घरेलू यात्री और दुबई जाने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्री को रोका. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय यात्री से 1.93 करोड़ रुपया मूल्य की सऊदी रियाल , यूरो और पाउंड स्टर्लिंग मुद्राएं जब्त की. अधिकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय यात्री और घरेलू यात्री ने एयर इंडिया की उड़ान में टिकट बुक कराया था. घरेलू यात्री कोच्चि जा रहा था, जबकि अंतरराष्ट्रीय यात्री को दुबई जाना था. इसी दौरान उन्हें जांच के लिए रोका. जांच के दौरान ही टीम को उनसे बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा बरामद हुई.

टिप्पणियां
VIDEO: 30 करोड़ की हेरोइन के साथ आरोपी गिरफ्तार.


वहीं डीआरआई ने बयान में कहा कि घरेलू यात्री ने सीमाशुल्क , आव्रजन और सुरक्षा जांच से निकलने के बाद विदेशी मुद्रा अंतरराष्ट्रीय यात्री को सौंप दी थी. बयान के अनुसार ये यात्री सिगरेट और सोने की तस्करी में शामिल थे जिसके लिए वे अवैध रुप से विदेशी मुद्रा ले जा रहे थे. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement