आप' की महिला कार्यकर्ता के परिवार का आरोप, 'उसे जिस्‍म के साथ समझौता करने को कहा गया था'

आप' की महिला कार्यकर्ता के परिवार का आरोप, 'उसे जिस्‍म के साथ समझौता करने को कहा गया था'

आप कार्यकर्ता ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्‍यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने दी जानकारी
  • इस महिला कार्यकर्ता ने पिछले हफ्ते कथित तौर पर कर ली थी खुदकुशी
  • 'आप' प्रवक्‍ता ने कहा, आरोपी कभी उनकी पार्टी से जुड़ा नहीं रहा
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम नेकहा है कि पिछले हफ्ते कथित रूप से खुदकुशी करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ता के परिवार ने आरोप लगाया है कि महिला को कहा गया था कि यदि वह पार्टी में आगे बढ़ना चाहती है तो 'अपने जिस्म के साथ समझौता करे।’

ललिता के अनुसार, ‘इस कार्यकर्ता को कहा गया था कि तुम अपने जिस्म से इतना प्यार करना बंद करो और समझौता करो, जब तक तुम यह नहीं करोगी, पार्टी में आगे नहीं बढ़ोगी। इंतहा तब हुई जब उस आदमी ने उसकी दो बेटियों का अपहरण करने की धमकी दी।’राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि यह मामला आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष तक जाता है।

उन्होंने बताया कि परिवार ने आयोग से यह भी शिकायत की है कि उन्हें परेशान किया जा रहा है और स्कूल तक महिला की दो बेटियों की पहुंच रोक दी गई है। गौरतलब है कि ‘आप’ की इस महिला कार्यकर्ता ने पिछले हफ्ते कथित रूप से खुदकुशी कर ली थी। परिवार के अनुसार, वह यह जानकर अवसादग्रस्त हो गई थी कि कथित तौर पर उसका यौन उत्पीड़न करने वाला, उसका पार्टी सहयोगी जमानत पर रिहा हो गया है।

इस बीच आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता दीपक बाजपेयी ने इन आरोपों पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा, ‘आरोपी कभी पार्टी से नहीं जुड़ा रहा, यहां तक कि वह पार्टी का प्राथमिक सदस्य तक नहीं रहा। पार्टी और दिल्ली सरकार के ही कहने पर यह मामला दर्ज कराया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला आयोग की अध्‍यक्ष ने कहा कि उन्‍हें बताया गया है कि कार्यकर्ता के परिवार को परेशान किया जा रहा है। बेटियों का स्‍कूल में एडमीशन रोक दिया गया है और आप का स्‍थानीय विधायक इसके पीछे है। उन्‍होंने कहा, मेरी इस बारे में मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से बातचीत हुई है और उन्‍होंने आश्‍वस्‍त किया है कि वे दोनों लड़कियों का एडमीशन कराएंगे। NCW ने क्राइम ब्रांच से परिवार को 24घंटे सुरक्षा उपलब्‍ध कराने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि दिल्‍ली पुलिस की अपराध शाखा ने गुरुवार को इस मामले में हरियाणा से रमेश भारद्वाज को गिरफ्तार किया है।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)