NDTV Khabar

‘आप’ की पंजाब इकाई के असंतुष्ट विधायकों से मिले केजरीवाल

पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान और सह अध्यक्ष अमन अरोड़ा ने केजरीवाल की माफी के विरोध में अपने पदों से हाल में ही इस्तीफा दे दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
‘आप’ की पंजाब इकाई के असंतुष्ट विधायकों से मिले केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पंजाब के पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने को लेकर आलोचना झेल रहे आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने विधायकों से बात की. उन्होंने इस दौरान पंजाब के विधायकों को शांत करने और उन्हें अपनी बात समझाने की कोशिश की. ध्यान हो कि ‘आप’ प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मजीठिया पर मादक पदार्थों के कारोबार में संलिप्त होने का आरोप लगाने को लेकर अकाली नेता को माफी पत्र लिखा था जिसे लेकर‘आप’ की पंजाब इकाई हैरान हुई और विधायकों ने इसका विरोध किया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली: AAP सरकार को HC का सुझाव, अनाधिकृत निर्माण को नियमित करना बंद हो

पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान और सह अध्यक्ष अमन अरोड़ा ने केजरीवाल की माफी के विरोध में अपने पदों से हाल में ही इस्तीफा दे दिया था. पंजाब में पार्टी के 20 विधायकों में से 10 प्रदेश इकाई के नेताओं के साथ दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया से मिले. इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे. सूत्रों के अनुसार केजरीवाल ने सभी विधायकों को मजीठिया से माफी मांगने को लेकर स्पष्टीकरण दिया. केजरीवाल से मिले स्पष्टिकरण के बाद‘ आप’ विधायक संतुष्ट हो गए.


VIDEO: आप की बढ़ सकती है मुश्किलें.

टिप्पणियां

हालांकि, बैठक में असंतुष्ट विधायकों में से आधे ही मौजूद थे, बाकी विधायक अब भी पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं. बहरहाल इस समय पंजाब में पार्टी के टूटने की संभावना खारिज की जा रही है. गौरतलब है कि एक अलग समूह का गठन करने या पार्टी के बंटवारे के लिए 20 ‘आप’ विधायकों में से दो- तिहाई की मंजूरी की जरूरत होगी.( इनपुट भाषा से) 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement