NDTV Khabar

AAP का चुनाव आयोग पर निशाना, कहा- PMO से मिलता है काम करने का निर्देश

आम आदमी पार्टी (आप) ने चुनाव आयोग की कार्यशौली पर सवालिया निशान लगाते हुये आयोग द्वारा प्रधानमंत्री कार्यालय से सीधे तौर पर निर्देश लेकर काम करने का आरोप लगाया है.

2.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
AAP का चुनाव आयोग पर निशाना, कहा- PMO से मिलता है काम करने का निर्देश

फाइल फोटो

खास बातें

  1. AAP का चुनाव आयोग पर निशाना
  2. कहा- PMO से मिलता है काम करने का निर्देश
  3. पार्टी ने आयोग के रवैये को पक्षपात पूर्ण बताया था
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने चुनाव आयोग की कार्यशौली पर सवालिया निशान लगाते हुये आयोग द्वारा प्रधानमंत्री कार्यालय से सीधे तौर पर निर्देश लेकर काम करने का आरोप लगाया है. आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आज कहा कि आप के 20 विधायकों के लाभ के पद के मामले में सुनवाई के दौरान भी पार्टी ने आयोग के रवैये को पक्षपात पूर्ण बताया था. उन्होंने कहा कि लंबे समय तक चुनाव आयोग के कानूनी विशेषज्ञ रहे एस के मेंदीरत्ता ने खुलासा किया है कि आप के 20 विधायकों के मामले में और गुजरात चुनाव की तारीखों के मसले पर भी आयोग ने उनसे सलाह तक नहीं ली. 

यह भी पढ़ें: सीसीटीवी मुद्दे पर उपराज्यपाल की बैठक पर भड़की ‘आप’ सरकार

टिप्पणियां
भारद्वाज ने कहा कि ‘गुजरात और हिमाचल प्रदेश का चुनाव कार्यक्रम घोषित होने पर कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग पर पक्षपात पूर्ण रवैये का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि उस समय आयोग ने सिर्फ़ हिमाचल प्रदेश का चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया था, गुजरात का नहीं. उन्होंने कहा कि आयोग के रवैये पर उठ रहे सवालों के मद्देनजर चुनाव आयोग की कार्यशैली को पक्षपात पूर्ण कहना गलत नहीं होगा. 

VIDEO: आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटाया
भारद्वाज ने कहा ‘‘अब तो यह साफ़ हो गया है कि चुनाव आयोग को सलाह प्रधानमंत्री कार्यालय से मिलती है.’’ भारद्वाज ने मेंदीरत्ता के बयान के हवाले से कहा कि चुनाव आयोग निष्पक्षता से काम नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय से ही दिल्ली की सरकार को अस्थिर करने का प्रयास लगातार किया जा रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement