NDTV Khabar

AAP ने घोषित किए लोकसभा प्रभारी, यही संभावित उम्मीदवार

आप के आला सूत्रों ने बताया कि दिल्ली की 7 में से 5 सीटों के प्रभारी नियुक्त हो गए हैं जबकि बाकी बचे 2 भी जल्द घोषित होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AAP ने घोषित किए लोकसभा प्रभारी, यही संभावित उम्मीदवार

आतिशी मारलेना को पूर्वी दिल्ली सीट का प्रभारी बनाया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारियों की घोषणा कर दी है. शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार रही आतिशी मारलेना को पूर्वी दिल्ली सीट का प्रभारी बनाया गया है. पार्टी प्रवक्ता दिलीप पांडेय को उत्तर पूर्वी दिल्ली, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को चांदनी चौक का प्रभार दिया गया है. पार्टी के कोषाध्यक्ष रहे युवा नेता राघव चड्ढा को दक्षिणी दिल्ली जबकि कुछ समय पहले बीजेपी से AAP में आए गुग्गन सिंह रंगा को उत्तर-पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है. 

केजरीवाल के लिए खतरे की घंटी, थम नहीं रहा 'AAP' उम्‍मीदवारों की जमानत जब्‍त होने का सिलसिला

आप के आला सूत्रों ने बताया कि दिल्ली की 7 में से 5 सीटों के प्रभारी नियुक्त हो गए हैं जबकि बाकी बचे 2 भी जल्द घोषित होंगे. ये प्रभारी असल मे संभावित उम्मीदवार हैं जो अब अधिकार और पद के साथ इन क्षेत्रों में चुनाव की तैयारी में जुटेंगे. हो सकता है कि आखिरी समय मे कोई उम्मीदवार बदलना पड़े ऐसे में किसी को हटाने का मतलब टिकट काटा माना जाएगा, जिससे अच्छा संदेश नहीं जाएगा इसलिए इनको प्रभारी का पद दिया गया है. फिलहाल ये लोग चुनाव प्रचार में जुटे और कल को किसी तरह के बदलाव की स्तिथि में कोई समस्या ना आये.

टिप्पणियां
अरविंद केजरीवाल का PM मोदी पर तंज, बोले- लोग मनमोहन जैसे ‘शिक्षित प्रधानमंत्री’ को मिस कर रहे हैं

ये नियुक्तियां करते हुए पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि 'पार्टी को दिल्ली में बूथ स्तर पर मज़बूत करने के लिए इनको प्रभारी नियुक्त किया जा रहा है. ये अपने लोकसभा क्षेत्र में संगठन को और मज़बूत करने पर ध्यान देंगे.  चर्चा चल रही है कि दिल्ली में आप-कांग्रेस गठबंधन हो सकता है जिसमे आप 4 और कांग्रेस 3 सीट पर लड़ सकती है. लेकिन आप सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में किसी सूरत में किसी भी पार्टी के साथ किसी भी तरह का गठबंधन नहीं करेगी. आप सूत्रों के मुताबिक इस समय पार्टी का सबसे मजबूत और इकलौता राज्य दिल्ली ही है ऐसे में कैसे वो इसको दूसरे के साथ बांट ले? पार्टी अरविंद केजरीवाल सरकार के कामकाज के नाम पर दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement