NDTV Khabar

दिल्ली की केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने अरविंद केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल पर सवाल खड़े करते हुए मंगलवार को दावा किया कि पिछले साल शिक्षा पर बजट आवंटन की 46 फीसदी राशि खर्च नहीं हुई तथा इस शिक्षा मॉडल की जांच होनी चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली की केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने अरविंद केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल पर सवाल खड़े करते हुए मंगलवार को दावा किया कि पिछले साल शिक्षा पर बजट आवंटन की 46 फीसदी राशि खर्च नहीं हुई तथा इस शिक्षा मॉडल की जांच होनी चाहिए. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने संवाददाताओं से कहा, '46 प्रतिशत बजट शिक्षा के क्षेत्र में खर्च ही नहीं हुआ और सरकार कह रही है कि हमारा शिक्षा मॉडल सबसे बेहतर है. अगर उनके शिक्षा मॉडल को किसी राज्य में लागू कर दिया गया तो वहां पर भी सरकारी स्कूलों से बच्चे निकलने शुरू हो जाएंगे.'

दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री अरविन्दर सिंह लवली ने दावा किया, 'आप पार्टी की सरकार ने दिल्ली के बच्चों को ही दो श्रेणियों मे बांट दिया है, जिससे उन पर मनोविज्ञानिक दबाव पड़ा है.' उन्होंने कहा कि शिक्षा मॉडल की आड़ में कांग्रेस शासन में बने कमरों पर सफेदी करके ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने वाले इस मॉडल की जांच होनी चाहिए. लवली ने कहा कि कांग्रेस शासन में आने के बाद इस घोटाले की जांच कराएगी.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

Advertisement