NDTV Khabar

MCD Elections : आप नेता संजय सिंह को महिला कार्यकर्ता ने जड़ा थप्पड़, टिकट के लिए पैसे मांगने का आरोप

3.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कार्यकर्ताओं की खुलकर नाराज़गी सामने आ रही है. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को एक महिला कार्यकर्ता ने थप्पड़ जड़ दिया. जिस समय यह घटना हुई, उस वक्त संजय सिंह दिल्ली के राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव के लिए रोड शो कर रहे थे. महिला अपने हाथ में फूलों की माला लेकर आई थी.

महिला कार्यकर्ता का आरोप है कि उसने तिलक नगर से एमसीडी चुनाव के लिए टिकट मांगा तो उससे पैसे की मांग की गई. उसने यह भी कहा कि संजय सिंह सहित पार्टी के बड़े नेताओं ने उससे मिलने से भी मना कर दिया. राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र की पार्टी स्वयंसेवक सिमरन बेदी ने कहा कि कई कोशिशों के बाद भी उसे मुद्दा उठाने नहीं दिया गया जिस कारण उसने सिंह को थप्पड़ मारा. सिंह विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए पार्टी का प्रचार कर रहे हैं.

महिला ने कहा, ‘‘पार्टी में कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने की मेरी सारी कोशिशें अनसुनी रह गयीं जिस कारण मैंने संजय सिंह को थप्पड़ मारा.’’ सिमरन दिल्ली नगर निगम का चुनाव लड़ना चाहती थी.

आप की दिल्ली शाखा के संयोजक दिलीप पांडे ने घटना को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘घटना शर्मनाक है और हम कठोरता से इसकी निंदा करते हैं. कितनी भी मौखिक या शारीरिक हिंसा हो, राजौरी गार्डन के उपचुनाव में यह आप की जीत के रास्ते को नहीं रोक सकती.’’ पुलिस ने कहा कि उसे आप नेता जरनैल सिंह ने पीसीआर कॉल किया और घटना की जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें अब तक संजय सिंह की ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.’’

संजय सिंह एमसीडी चुनावों के लिए आप के स्टार प्रचारकों में से एक हैं. आप ने राज्य चुनाव आयोग में एमसीडी चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की जो सूची सौंपी थी, उसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप नेता कुमार विश्वास और संजय सिंह, श्रम मंत्री गोपाल राय और जल मंत्री कपिल मिश्रा के नाम सूची में शामिल हैं.

इधर, आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव से पहले घोषणा की है कि किराएदारों को भी बिजली-पानी की कम दरों वाले दायरे में लाया जाएगा. चुनाव से पहले वोटरों को लुभाने के लिए यह घोषणा आवासीय मकानों पर टैक्स समाप्त करने की योजना के बाद की गई है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि किरायेदार, जो कि वर्तमान में कम दरों का लाभ नहीं पा रहे हैं, वह एमसीडी चुनाव के बाद ये लाभ पाएंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement