'आप' के तीन विधायकों के खिलाफ महिला के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला दर्ज

दिल्ली पुलिस ने विधानसभा परिसर में एक महिला के साथ कथित दुर्व्यवहार करने और अपशब्दों के इस्तेमाल के मामले में आम आदमी पार्टी के तीन विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

'आप' के तीन विधायकों के खिलाफ महिला के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला दर्ज

विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान महिला के साथ कथित दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है

खास बातें

  • दिल्ली सरकार ने दो दिन का विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था
  • सत्र के दौरान दो युवकों ने सदन में पर्चे फैंके और हंगामा किया था
  • इसी दौरान महिला के साथ दुर्व्यवहार करने का आऱोप लगाया गया
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने विधानसभा परिसर में एक महिला के साथ कथित दुर्व्यवहार करने और अपशब्दों के इस्तेमाल के मामले में आम आदमी पार्टी के तीन विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 'आप' ने इस रिपोर्ट को बदले की राजनीति से प्रेरित बताया और महिला पर आदतन अपराधी होने का आरोप लगाया है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी तीन विधायकों में अमानतुल्ला खान (ओखला), सोमनाथ भारती (मालवीय नगर) और जरनैल सिंह (तिलक नगर) शामिल हैं. पुलिस ने कहा कि इन विधायकों पर महिला को अपमानित करने के इरादे से उसके साथ हाथापाई करने और उसे आहत करने वाले शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है.

घटना 28 जून की है और 29 जून को महिला द्वारा बयान दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने मामले में कानूनी राय मांगी है. फरियादी महिला ने अपने बयान में तीनों विधायकों पर ये आरोप लगाए हैं. महिला ने दावा किया कि वह सदन की कार्यवाही देखने गई थी, लेकिन दर्शक दीर्घा का पास नहीं मिल सका. जब वह इमारत के बाहर खड़ी थी तो खान और सिंह समेत कुछ लोग आए. उस समय वहां हंगामा चल रहा था.

महिला ने कहा कि विधायकों और उनके साथियों ने उसे धक्का दिया. बाद में उसे एक कमरे में ले जाया गया जहां उसके साथ सिंह और खान ने मारपीट की और धमकाया. बाद में वहां सोमनाथ भारती भी आ गए जिन्होंने महिला के लिए अपशब्द बोले.

पुलिस ने कहा कि वे क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरे देख रही है. उधर, सोमनाथ भारती ने प्राथमिकी को एक विधायक के अधिकारों का हनन बताया है. भारती ने आरोप लगाया कि विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता महिला को विधानसभा परिसर में लाए थे. घटना के संदर्भ में गुप्ता ने कहा कि उनके कार्यालय ने महिला का प्रवेश कराया था लेकिन यह केवल उनके कार्यालय तक था, सदन तक नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'आप' नेता संजय सिंह ने इस घटनाक्रम को बदले की राजनीति से प्रेरित बताया. 'आप' की दिल्ली इकाई के संयोजक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आप विधायकों के खिलाफ मामलों में दिल्ली पुलिस का रिकार्ड बहुत खराब है. 'आप' की महिला इकाई की अध्यक्ष भावना गौड़ और 'आप' विधायक अल्का लांबा ने दावा किया कि फरियादी महिला ने पहले भी अन्य लोगों के खिलाफ इस तरह के आरोप लगाए हैं. 
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)