NDTV Khabar

EVM विवाद पर AAP ने किया चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन, ये थी 3 मांगें

सुबह 11 बजे आम आदमी पार्टी के विधायक और कार्यकर्ता दिल्ली के अशोक रोड स्थित चुनाव आयोग के मुख्यालय पर प्रदर्शन किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
EVM विवाद पर AAP ने किया चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन, ये थी 3 मांगें

पार्टी सबसे पहले सुबह 11 बजे दिल्ली में चुनाव आयोग के मुख्यालय पर प्रदर्शन किया.

खास बातें

  1. हर चुनाव 100 फीसदी VVPAT के साथ कराए
  2. 25% नतीजों का मिलान VVPAT पर्ची से कराया जाए
  3. ईवीएम टेंपरिंग के मुद्दे को देशभर में ले जा रही पार्टी
नई दिल्ली:

EVM विवाद पर चुनाव आयोग के दफ़्तर के बाहर AAP ने आज प्रदर्शन किया. आप के मंत्री गोपाल राय की अगुवाई में यह प्रदर्शन हुआ. गोपाल राय ने कहा कि हम विनम्रता से चुनाव आयोग से 3 मांगें करते हैं. ऑल पार्टी मीट में हैकाथॉन की तारीख तय की जाए. EC अपना EVM हमें दे, हमारे इंजीनियर हैक कर दिखाएंगे. दूसरा- आगे के सभी चुनाव VVPAT से कराए जाएं. तीसरा- 25% EVM के नतीजों का मिलान VVPAT से निकली पर्ची से कराने की मांग की.

टिप्पणियां

वहीं आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि  दिल्ली विधानसभा में डेमो से ये मुद्दा रिकॉर्ड में आया. जेल से बाहर रहकर हैकाथॉन में शामिल होना ज़रूरी है. हम हैकाथॉन में जाकर EVM हैक करके दिखाएंगे. EVM की चिप और कई सामान विदेश से आते हैं. कल मैं चुनाव आयोग की बैठक में जाऊंगा. 2009 में हरिप्रसाद ने असली EVM हैक करके दिखाया था.


इससे पहले मंगलवार को सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा में EVM जैसी मशीन से छेड़छाड़ कर ये साबित करने की कोशिश की थी EVM से छेड़छाड़ संभव है, हालांकि चुनाव आयोग ने इस डेमो को सिरे से ख़ारिज कर दिया था. इधर आम आदमी पार्टी अब चुनाव आयोग के हैकाथॉन में भी टैंपरिंग की चुनौती स्वीकार करने जा रही है. NDTV इंडिया से बात करते हुए आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर वह या उनकी पार्टी चुनाव आयोग में EVM टेम्परिंग साबित नहीं कर पाई तो उनको हर सज़ा मंज़ूर है. उन्होंने कहा कि मैंने ईवीएम जैसी मशीन को हैक करके दिखाया था. हमारी टीम को गिरफ्तारी का डर था इसलिए हमने विधानसभा में डेमो दिया. अगर हम गिरफ्तार हो जाते तो हम जनता को ईवीएम को हैक करके दिखाने का मौका खो देते. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम चुनाव आयोग के सामने EVM हैक करके दिखा देंगे. अगर चुनाव आयोग के सामने हैक नहीं कर पाए तो जो सज़ा चुनाव आयोग देगा मंजूर होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement